दा इंडियन वायर » खेल » भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: विराट कोहली अपने एक और रिकार्ड से सिर्फ आठ रन और दूर
खेल

भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: विराट कोहली अपने एक और रिकार्ड से सिर्फ आठ रन और दूर

विराट कोहली

विराट कोहली जल्द ही राहुल द्रविड वीवीएसस लक्ष्मण औऱ सचिन तेंदुलकर के एक रिकार्ड क्लब में शामिल होने वाले हैं। भारत के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु होने वाली सीरीज में अपने नाम एक रिकार्ड दर्ज करने के बहुत करीब हैं। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में 8 टेस्ट मैचो में 992 रन बनाए बनाए है, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 169 रनो का है, विराट कोहली पहले टेस्ट मैच में 8 रन बनाकर अपने नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000 रन पूरे कर लेंगे। विराट कोहली ने 2014-15 सीरीज में 62 की औसत से चार टेस्ट शतक और एक अर्धशतक जड़ा था और उस समय उन्होनें 692 रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलिया में इससे पहले तीन औऱ बल्लेबाजो ने 1000 रन लगाए हैं, जिसमे सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे पहले आता हैं, उन्होने 1809 रन बनाए हैं, उसके बाद वीवीएस लक्ष्मण ने 1236 रन बनाए हैं और तीसरे नंबर में द्रविड ने 1143 रन बनाए हैं।

कोहली ने पहले ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजो को खेलने के लिए अपनी तकनीकी औऱ रणनितिया तैयार कर रखी हैं, लेकिन सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसोन गेलस्पी और रिकी पॉन्टिंग ने विराट कोहली को रोकने के लिए अपनी टीम को कई सुझाव दे रखे हैं।

इएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए जेसोन गेलस्पी ने कहा कि ” हमारी टीम के गेंदबाजो को विराट कोहली को जल्दी आउट करने के लिए एक-एक करके उनसे गेंद डॉट करवानी होगी, अगर विराट कोहली 20 गेंद खेल लेता है और उनमें 10 से 15 रन बना लेता हैं तो फिर उनको रोकना ऑस्ट्रेलिया के मुश्किल हो जाएग, इसलिए उनसे शुरुआती गेंद हमें डॉट करवानी होगी।”

वही क्रिकेट.कोम.एयू को दिए गए इंटरव्यू में रिकी पॉन्टिग ने कहा कि” हमारे गेंदबाजो को अपने मुहं की जगह बल्लेबाजो को परेशान करने के लिए कोई और रणनीति बनानी होगी, अगर वह पिच पर अपने एक्शन औऱ कौशलता से बल्लेबाजो को परेशान कर सकेंगे तो वह उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।”

6 दिसंबर में ऐडिलेड में पहला टेस्ट मैच खलने के बाद भारतीय टीम को तीन टेस्ट मैच औऱ खेलने है जो कि पर्थ, मेलबर्न औऱ सिडनी में खेले जाएंगे।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]