Thu. Dec 8th, 2022
    विराट कोहली और टीम

    भारतीयों के लिए मंगलवार की सुबह एक खुशखबरी लेकर आई, क्योंकि भारतीय वायुसेना ने एलओसी के पार हवाई हमला किया, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंप नष्ट किए गए।

    भारतीय वायु सेना का यह कदम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर आया था, जहाँ विराट कोहली और उनके टीम 1-1 से सीरीज़ को बराबरी पर करना चाहेंगे। सबसे छोटे प्रारूप में अंतिम मैच से पहले, कोहली फेसबुक पर एक रोमांचक पोस्ट के साथ आए, जहां उन्होंने कैप्शन के साथ भारतीय टीम के प्रशिक्षण की एक तस्वीर साझा की, “हाउज़ द जोश?”

    भारतीय वायुसेना द्वारा हवाई हमला जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 40 जवानो के शहीदे होने के जबाव में किया गया। इस हमले में वायु सेना ने जैश-ए- मोहम्मद के 300 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया, जिससे देखकर पूरा देश बहुत खुश है और इसमें भारत के कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

    हाल ही में आई सुपरहिट बॉलीवुड फिल्म ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ का आकर्षक वाक्यांश ‘भारतीय मूल की सेना’ ने 2016 में घाटी में हुए उरी हमले का भारतीय सेना के प्रतिशोध का एक नाटकीय वर्णन किया था। कोहली के अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट करने के साथ ही प्रशंसकों को पता था कि पोस्ट वास्तव में क्या था।

    https://www.facebook.com/virat.kohli/photos/a.442771085810000/2167704569983301/?type=3&theater

    भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी-20 

    अगर मैच की बात करे तो ऐसे में भारत को पहले टी-20 मैच में आखिरी गेंद में हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में अब विराट कोहली और टीम दूसरा टी-20 मैच जीत कर सीरीज में 1-1 से बराबरी करना चाहेगी। मेन इन ब्लू को इससे पहले रोहित शर्मा की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-1 से टी-20 सीरीज गंवानी पड़ी थी।

    विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी की है, लेकिन वह यह नही चाहते है कि उन्हे भारतीय दर्शको के सामने सीरीज हारने पड़ा और विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम उन पर हावी हो।

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मैच बुधवार 27 फरवरी को खेला जाएगा।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *