Sat. Nov 26th, 2022
    विराट कोहली

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सालामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना है इस समय विराट कोहली जिस प्रकार की फॉर्म में चल रहे है, ऐसे में उन्हें आउट करना ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजो के लिए मुश्किल होगा, लेकिन उन्होने कहा है कि झाई रिचर्डसन जो युवा तेज गेंदबाज है वह भारत के कप्तान विराट कोहली को शांत रख सकते है।

    ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ 2 टी-20 और 5 एकदिवसीय मैचो की सीरीज खेलनी है। जिसकी शुरूआत 24 फरवरी से होगी।

    हैडन ने कहा, ” ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में खत्म हुई एकदिवसीय सीरीज में रिचर्डसन ने विराट कोहली को थोड़ी मुश्किल में डाला था, उन्होने उस सीरीज में तीन बार विराट कोहली का विकेट चटकाया था। लेकिन मैं यह मानता हूं इस बार कुछ अलग परिदृश्य होगा। झाई एक युवा खिलाड़ी है, उनके पास भारत में क्रिकेट खेलने का ज्यादा अनुभव नही है, तो मुझे लगता है कि विराट कोहली यहा पर हावी नजर आ सकते है।”

    सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ के बीच संभावित झड़प में, हेडन का कहना है कि 28 वर्षीय “लंबा है, अच्छी गति रखता है और विकेट में गेंदबाजी करता है” निश्चित रूप से एकदिवसीय क्रिकेट में, “रोहित” हालांकि, सावधानी बरतते हुए चुनौतीपूर्ण होगा। और वह अपने खेल के शीर्ष पर होंगे।”

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज भारत की विश्वकप से पहले आखिरी सीरीज होगी। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनी गई टीम में से ही कुछ संभावित नाम आगामी विश्वकप के लिए आगे भेजे जाएंगे।

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या पीठ की समस्या के कारण टीम से बाहर किए गए है। उनकी जगह एकदिवसीय टीम में रविंद्र जडेजा को टीम में रखा गया है। जबकि टी-20 टीम केवल 14 सदस्यो की रखी गई है।

    विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में मात देकर भारतीय टीम को यहा से यह दर्शाना जरूरी है कि आगामी विश्वकप के लिए उनकी टीम हर चुनौती को पार करने के लिए तैयार है, चाहें मैदान में किसी भी प्रकार की परिस्थितियां हो।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *