दा इंडियन वायर » खेल » विराट कोहली और उनके खिलाड़ी कुछ मैच में ऑरेंज जर्सी पहनकर खेलते नजर आएंगे
खेल

विराट कोहली और उनके खिलाड़ी कुछ मैच में ऑरेंज जर्सी पहनकर खेलते नजर आएंगे

भारतीय क्रिकेट टीम ऑरेंज जर्सी

विश्वकप को दिलचस्प बनाने के लिए आईसीसी ने नियमो में कुछ नए बदलाव किए है और हर टीम को टूर्नामेंट में दो-दो जर्सी के साथ खेलने को कहा है। नियमो के अनुसार अब हर टीम दो किट की जरुरत होगी यह नियम केवल मेजबान टीम पर लागू नही होगा।

ऐसा ही कुछ नियम पहले से ही फुटबॉल में है। आईसीसी के नए नियमो का मतलब है जिनकी टीम की सामान्य जर्सी है मैच के दौरान अपनी जर्सी में बदलाव करके मैदान में उतरेगी। यहा इशारा सीधे भारत, अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीम के ऊपर किया गया है।

ऐसे में भारत दो मैचो के लिए अपनी जर्सी में बदलाव कर सकता है और वह ऑरेंज रंग की जर्सी के साथ खेलते नजर आएंगे। 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ और 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ। 6 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ भारत दोबारा अपनी पारंपरिक जर्सी में खेल सकता है।

ऐसा ही कुछ पाकिस्तान, दक्षिण-अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ भी है। लेकिन पाकिस्तान अपनी पारंपरिक जर्सी के साथ खेल सकता है क्योकि बांग्लादेश और दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ मैचो में वह घरेलू टीम होगी। इसका मतलब है दूर के मैचो के लिए बांग्लादेश और दक्षिण-अफ्रीका को अपनी जर्सी में बदलाव करना होगा।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!