दा इंडियन वायर » खेल » आरसीबी को मिली एक और हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड
खेल

आरसीबी को मिली एक और हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

विराट कोहली

ऐसा लग रहा था कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) आखिरकार शुक्रवार (5 अप्रैल) को चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 संस्करण में अपना जीत का खाता खोल पाएगी। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में केकेआर की मेजबानी की गई। जहां पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम से कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने अर्धशतक जड़ अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 3 विकेट पर 205 रन बनाने के बावजूद आरसीबी की मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। जहां केकेआर के आलराउंडर आंद्रे रसेल ने 13 गेंदो में 48 रन की पारी खेली और मेजबान टीम को मैच से दूर किया।

अपनी घर में एक और चौंकाने वाली हार के साथ, आरसीबी के कप्तान अपने गेंदबाजों से बहुत निराश थे और उन्होंने दावा किया कि वे वास्तव में डेथ ओवर्स में अच्छा प्रदर्शन नही कर पा रहे है। एक शाम जहां कोहली सुरेश रैना के बाद भारत के लिए टी-20 क्रिकेट में 8000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए थे, लेकिन आरसीबी के कप्तान को नही यह कहा पता था कि एक और हार उनके करियर में अवांछित रिकॉर्ड जोड़ देगी।

आरसीबी की करारी हार, कोहली की अब तक की आईपीएल इतिहास में 86 हार है। और वह 30 वर्षीय केकेआर के रॉबिन उथप्पा (85) से आगे हैं और शेष सूची में मुंबई इंडियंस (एमआई) रोहित शर्मा (81), दिनेश कार्तिक (79), अमित मिश्रा और डीविलियर्स (अंतिम दो 75 हार के साथ बराबरी पर है)।

अपने 12 साल के लंबे आईपीएल करियर में कोहली बैंगलोर फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं। हालांकि, आरसीबी को टूर्नामेंट के इतिहास में प्रतिष्ठित ट्रॉफी नहीं मिली है। कोहली के नेतृत्व में, मेन इन रेड ने 2016 के संस्करण में शिखर संघर्ष में भाग लिया, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के सामने असफल रहे।

तब से, यह कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी के लिए नीचे की ओर सर्पिल रहा है, जिसने 2017 और 2018 के संस्करणों में खराब प्रदर्शन किया, और अभी तक जारी सत्र में एक भी मैच नही जीत सके।

आरसीबी की टीम अब अपने अगले मैच में 7 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भिड़ेगी।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement