Sat. Jan 28th, 2023
    ram vilas paswan

    बिहार में भाजपा की सहयोगी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी के नेता और केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव परिणामों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इन चुनावों में भाजपा की हार का लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए 2019 में विजय प्राप्त करेगी।

    राम विलास पासवान ने इन चुनावों में भाजपा की कार के लिए राज्य सरकारों के प्रति सत्ता विरोधी लहर को जिम्मेदार ठहराया।

    उन्होंने कहा कि “सत्ता विरोधी रुझान के बावजूद मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा का मत प्रतिशत जीतने वाली कांग्रेस के मत प्रतिशत के लगभग बराबर है।”

    उन्होंने इन चुनाव परिणामों का 2019 के असर पर कहा “इन चुनाव परिणामों का लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर से 2019 में विजय प्राप्त करेगी।

    5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में 5 को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है और पार्टी को अपने 3 राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान कांग्रेस के हाथों गंवाने पड़े। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा पिछले 15 वर्षों से सत्ता में थी।

    भाजपा को तेलंगाना और मिजोरम में भी निराशा हाथ लगी।  इनमे से तेलंगाना में पार्टी ने बहुत ही आक्रामक चुनाव प्रचार किया था लेकिन वहां पार्टी सिर्फ 1 सीट ही हासिल कर पाई। मिजोरम में भी पार्टी को 1 सीट से ही संतोष करना पड़ा।

    पासवान ने कहा कि लोकतंत्र में जनता का फैसला ही सर्वोपरि होता है और इसका स्वागत किया जाना चाहिए।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *