Fri. Jun 14th, 2024
    विद्युत जामवाल की 'जंगली' ने चीन में जीते दो बड़े सम्मान, जैकी चैन और क्रिस टकर ने की सराहना

    भारत में इस साल की शुरुआत में रिलीज़ हुई, विद्युत जामवाल स्टारर ‘जंगली‘, उन 150 फिल्मों में से एक थी जो चीन में 5 वें जैकी चैन इंटरनेशनल एक्शन फिल्म वीक में प्रतिस्पर्धा कर रही थी। चक रसेल के निर्देशन ने फेस्ट में दो पुरस्कार जीते – बेस्ट एक्शन सीक्वेंस कोरियोग्राफर और बेस्ट एक्शन फैमिली फिल्म। इस बड़ी जीत से उत्साहित, विद्युत जामवाल सातवें आसमां पर हैं और कहते हैं कि जैकी चैन पुरस्कार एक्शन फिल्म निर्माताओं के लिए ऑस्कर जीतने के बराबर है।

    उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा-“ऐसे देश में होना बहुत अच्छा था जहां एक्शन को मान्यता दी जाती है और दुनिया में एक्शन के लिए सबसे बड़ा पुरस्कार जीता जाता है। दुनिया भर की 150 से अधिक फिल्में कतार में थीं और भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए मंच पर जाना सबसे बड़ा सम्मान था। हम चीन में सितारे थे और यहां तक कि क्रिस टकर (रश आवर में चैन के सह-कलाकार) ने मेरे काम की सराहना की।”

    https://www.instagram.com/p/B0sCKO2ljNO/?utm_source=ig_web_copy_link

    उन्होंने खुद जैकी चैन के साथ अपनी बातचीत के बारे में बात की और बताया कैसे अंतरराष्ट्रीय आइकन ने इस युवा भारतीय स्टार के काम की सराहना की थी। एक वीडियो के बारे में बात करते हुए जो उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया जहां उन्होंने अपने हाथ में अंडे को नुकसान पहुंचाए बिना ईंटों को तोड़ दिया, विद्युत ने याद किया-

    “जैकी चैन ने कुछ साल पहले एक इंटरव्यू के दौरान यह स्टंट किया था। तब से, किसी और ने इस उपलब्धि को हासिल नहीं किया। उन्होंने मुझे गले लगाया और पूछा कि इसे सही करने से पहले मैंने कितने अंडे तोड़े थे। मैं उन्हें यह बताने में सक्षम था कि यह एक ही टेक में किया गया था। यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी क्योंकि जैकी जिन्होंने इस शैली में हर संभव काम किया है और मेरे सहित बहुत से लोगों को प्रेरित किया है, उन्हें मेरे काम को पसंद किया।”

    https://www.instagram.com/p/B0IbmoFnhE8/?utm_source=ig_web_copy_link

    “अपनी एक्शन एडवेंचर फिल्म ‘जंगली’ के बारे में बात करते हुए, अभिनेता ने कहा-“भारत में, एक्शन फिल्में ज्यादातर पुरुष दर्शकों को पसंद आती हैं, लेकिन हमारी फिल्म परिवारों के लिए अनुकूलित थी। मुझे लगता है कि उससे जूरी प्रभावित हुई। मैं अपने निर्माताओं विनीत जैन और प्रीति शाहानी को इस फिल्म के साथ ग्लोबल एक्शन मैप पर भारत को रखने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूँ।”

    विद्युत अब अपनी सफल फ्रैंचाइज़ी ‘कमांडो’ के तीसरे भाग में नज़र आएंगे जो 6 सितम्बर को रिलीज़ हो रही है।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *