Fri. Apr 19th, 2024
    vijendra singh

    प्रियंका गांधी वार्डा को एक आदर्श बताते हुए, राजनेता बने मुक्केबाज विरेंद्र सिंह ने कहा, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सादगी ने मुझे प्रभावित किया हैं जिनमें उन्हें उनकी दादी इंदिरा गांधी की झलक दिखाई देती हैं।

    सिंह, जो अपना दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में चुनावी पारी शुरू करने जा रहे उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी जो भाजपा के पूराने नेता रमेश बिधूड़ी जो एक अच्छे इंसान नही हैं और आप के राघव चड्ढा को एक बच्चा कहा।

    सिंह ने कहा, ” मुझे प्रियंकाजी और उनकी सादगी पसंद हैं। जिस तरह वह चलती हैं, बात करती हैं, उसमें इंदिरा गांधी जी की झलक दिखाई देती हैं। वह मुझे प्रभावित करती हैं।’

    राजनेता बने मुक्केबाज ने कहा यहां अन्य उम्मीदवारों में कोई प्रतियोगिता नही हैं और आगे कहा कि मैं लोगों से झूठ नही बोलूंगा।

    प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों के बारे में बात करते हुए कहा,” लोग वर्तमान सांसद को पसंद नही करते हैं चुंकि वह एक बुरा इंसान हैं। और रही बात उस बच्चे की, तो मैं उसे नही जानता।

    लोग अरविंद केजरीवाल और उनके झूठे वादों से परेशान हो गए हैं। वे गरीब लोगों के लिए बहुत कुछ कर सकते थे लेकिन वे एसी कमरों से धरना राजनीति में शामिल रहे।

    उन्होंने आप पर हमला किया और कहा यह बहुत बुरी स्थिति में हैं और गठबंधन के बाद कांग्रेस भी इसी स्थिति में होगी।

    कांग्रेस स्थिति आप के साथ दिल्ली में गठबंधन के बाद और गिर जाएगी लेकिन हमारे पास सैकड़ों युवा हैं जो पार्टी के साथ हैं और पार्टी एक टीम बनाएगी और इनको इकट्ठा करेंगे। दिल्ली में, हमारे पास शिला दीक्षित संचालन के लिए हैं और हमें भरोसा हैं।

    जब विजेंद्र सिंह अपनी राजनीतिक पारी की शुरूआत कर रहे थे, उन्होंने कहा था कि वह क्षेत्र के मुद्दों से अवगत हैं और कहा उनका प्रयास रहेगा निर्वाचन क्षेत्र से भय का वातावरण समाप्त करने का, जो दिल्ली के शक्ति केंद्र में महत्वपूर्ण स्थान हैं।

    यहां का प्रतिनिधित्व सुषमा स्वराज और मदन लाल खुराना जैसे दिग्गज नेताओं ने किया हैं।

    Iहर निर्वाचन क्षेत्र की अलग समस्या हैं। दक्षिणी दिल्ली अवैध, अतिक्रमण और सीलिंग जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं। छोटे व्यपारियों को गैर कानूनी रूप से निशाना बनाया जा रहा हैं और उनकी संपत्ती पर अतिक्रमण किया जा रहा हैं।

    उन्होंने कहा,”मध्यम वर्ग के लोग वर्तमान सरकार से भयभीत हैं और यहां डर का माहौल बना हुआ हैं। मैं इस डर का माहौल को खत्म करना चाहता हूं और यह सुनिश्चित करना चाहता हूं जहा की जहां भी खेल सुविधाए उपलब्ध कराने की जरूरत वह उपलब्ध कराई जाए”।

    सिंह, जिनका संबंध हरियाणा से हैं, ने कहा दिल्ली को जरूरत हैं उनकी जबकि उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वह चाहते हैं उनके परिवार का अच्छा भविष्य हो जो उनके साथ दक्षिणी दिल्ली में रह रहे हैं।

    सिंह, जिन्हें पहले भी रजनीति में आने का मौका मिल चुका हैं, ने कहा उन्होंने ने कांग्रेस में उसकी विचारधारा से सहमत होने के बाद जैसा कि उनका पूरा ध्यान युवाओं पर हैं।

    उन्होंने कहा, ” तुम जहां भी जाओं वहा तुम्हारे विचारधारा मिलनी चाहिए और जहां से तुम्हारा जुड़ाव न हो वहां जाने का कोई मतलब ही नही बनता। मैं अपनी लड़ाई में व्यस्त था लेकिन मैं मोदीजी, प्रियंकाजी और राहुलजी से संपर्क में रहा। मैंने कांग्रेस को चुना क्योंकि यह युवाओं और उनके मुद्दें जैसे रोजगार की बात करते हैं।

    उन्होंने कहा कि पार्टी नकली राष्ट्रवाद के बारे में बात नही करती हैं और झूठी राजनीति नही करती हैं जो वर्तमान में सबसे अधिक हैं।

    सिंह ने कहा कि इस समय कोई मोदी लहर नही चल रही हैं और कहा आम नागरिक मुद्दों के बारे में चिंतित है और इस तथ्य के बारे में नही कि पाकिस्तान के साथ क्या किया गया।

    उन्होंने कहा,” यहां कोई मोदी लहर नही हैं। आपको ऐसा इसलिए महसूस हो रहा हैं क्योंकि बड़े बैनरों और होर्डिंग हर तरफ दिखाई दे रहे हैं लेकिन अगर करीब से देखों तो हकीकत अलग हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *