दा इंडियन वायर » समाचार » गुजरात सीएम विजय रूपानी ने डोनाल्ड ट्रम्प-मोदी रोड शो की तैयारी की की समीक्षा
राजनीति समाचार

गुजरात सीएम विजय रूपानी ने डोनाल्ड ट्रम्प-मोदी रोड शो की तैयारी की की समीक्षा

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी (Vijay Rupani) ने गुरुवार को अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के आगामी रोड शो की तैयारियों की समीक्षा करने और अंतिम रूप देने के लिए गांधीनगर में एक उच्च-स्तरीय बैठक की।

ट्रंप और मोदी 24 फरवरी को अहमदाबाद में एक रोड शो में हिस्सा लेंगे और शहर के मोटेरा इलाके में नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम में एक सभा को संबोधित करेंगे। 1.10 लाख से अधिक लोगों को “नमस्ते ट्रम्प” के रूप में नामांकित मेगा इवेंट में भाग लेने की उम्मीद है।

गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा ने मुख्यमंत्री को ट्रैफिक प्रबंधन और सुरक्षा के बारे में सूचित किया।

रूपाणी को गणमान्य लोगों के परिवहन और मोटेरा स्टेडियम, बैठने की व्यवस्था, यातायात प्रबंधन और रोड शो के दौरान और स्टेडियम में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए आमंत्रित किया गया।

बैठक में गुजरात के मुख्य सचिव अनिल मुकीम, पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा और अहमदाबाद के नगर आयुक्त विजय नेहरा ने भाग लिया। योजना के अनुसार, ट्रम्प और मोदी सबसे पहले साबरमती आश्रम जाएंगे, जिसने महात्मा गांधी के वहां रहने के दौरान देश के स्वतंत्रता संग्राम के उपरिकेंद्र के रूप में कार्य किया।

साबरमती आश्रम से, दोनों नेता मोटेरा में क्रिकेट स्टेडियम तक पहुंचने के लिए हवाई अड्डे के पास इंदिरा ब्रिज के माध्यम से एसपी रिंग रोड ले जाएंगे।

अधिकारियों का मानना है कि रोड शो के 22 किलोमीटर के मार्ग पर एक लाख से अधिक लोगों को लाइन में लगने की उम्मीद है। नेहरा ने कहा कि अहमदाबाद नगर निगम ने गुजरात के लोगों के साथ-साथ गणमान्य लोगों के लिए रोड शो को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

“सिविक बॉडी ने रोड शो के दौरान प्रदर्शन करने के लिए देश भर के कलाकारों को आमंत्रित किया है। मार्ग पर नियमित अंतराल पर प्रत्येक राज्य के लिए एक अलग मंच होगा। अपने पारंपरिक परिधानों को पहनकर विभिन्न राज्यों के कलाकार इन 30-विषम चरणों में प्रदर्शन करेंगे,” नगर निगम आयुक्त ने कहा।

नेहरा ने कहा कि पूरे मार्ग को सजाया गया है ताकि शहर को वैश्विक पहचान मिले, क्योंकि इस आयोजन को दुनिया भर में लाइव दिखाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मोटेरा स्टेडियम की ओर जाने वाली सभी सड़कों को सुगम बनाने के लिए चौड़ा किया गया है। नेहरा ने कहा, “हमारा मानना है कि रोड शो के दौरान करीब एक से दो लाख लोग गणमान्य लोगों का स्वागत करने के लिए इकट्ठा होंगे। दूरदर्शन पूरे रोड शो के मार्ग पर 100 कैमरे लगाएगा और पूरे विश्व में इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा।”

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!