Fri. Jun 14th, 2024

    भारत की वायुसेना ने मंगलवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में में जवाबी कार्रवाई करते हुए जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया हैं। इस हमले की तारीफ़ कई नेताओं और भारतीय कलाकारों ने की है। भारत के मशहूर कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर कटाक्ष किया है।

    अरविन्द केजरीवाल पर तंज

    कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि “इस बार अगर कोई सर्जिकल स्ट्राइक 2 के सबूत की मांग करें तो भारतीय वायुसेना से अनुरोध है कि जैसे एक हज़ार टन का सबूत इमरान खान को दिया है, वैसा ही सौ-दोसौ ग्राम का सबूत ऐसे लोगों को भी पंहुचायें।”

    इस ट्वीट को शेयर करते हुए परेश रावल ने लिखा कि “हाँ हाँ होम डिलीवरी की सुविधा भी उपलब्ध है।” सनद हो साल 2016 में हुए उरी आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। उस दौरान अरविन्द केजरीवाल ने भी सबूत की मांग की थी।

    कुमार विश्वास ने ट्वीट कर पाकिस्तानी के प्रधानमंत्री खान पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि “कई दिनों से बालकोट वाले भारतीय टमाटरों के लिए रो-पीट रहे थे, भारतीय वायुसेना ने रात हज़ार टन की पहली खेप जैश के कंट्रोल रूम को दे दी है। अमन का सफ़ेद रंग तो आपको समाज नहीं आता, सो इमरान खान उम्मीद है कि ये लाल रंग आपको पसंद आया होगा। जितना मांगोगे उतना टमाटर भेजेंगे वादा।”

    नेताओं का समर्थन

    भारतीय वायु सेना द्वारा नियंत्रण रेखा को पार करने के पाकिस्तान के दावे पर ओमार अब्दुल्लाह ने ट्वीट कर कहा कि “अब परेशानी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को होगी क्योंकि बयान में उन्होंने जवाबी कार्रवाई करने के न सोचने, सीधे कर देने को कहा था आखिर प्रतिक्रिया क्या होगी, किस मोड़ पर ले जायेगी, क्या भारत को पाकिस्तान का जवाब देना होगा।”

    समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि “वायु सेना और थल सेना को सलाम करता हूँ। बधाई हो।” इसके आलावा अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि “पाकिस्तान में वायु सेना की कार्रवाई की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है। लेकिन पाकिस्तान की तरफ से ऐसा लगता है कि कुछ बड़ी कार्रवाई की गयी है। भारतीय सेना उस वक्त पीओके से आगे की तरफ बढ़ गयी जब वह सऊदी और चीन द्वारा दी गई भीख गिनने में व्यस्त थे।”

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 12 मिराज और 200 लड़ाकू विमानों से आतंकियों के ठिकानों को तबाह किया है। भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा पार कर आतंकवादियों के ठिकानों पर 1000 किलोग्राम के बम गिराए और उन्हें पूरी तरह तबाह कर दिया था।

     

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *