राजस्थान में वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा शुरू, अमित शाह ने दी हरी झंडी

भारतीय जनता पार्टी आगामी चुनावो को लेकर इन दिनों काफी केंद्रित नज़र आ रही है। अमित शाह के मार्गदर्शन में पार्टी निरंतर चुनाव की तैयारियों में लगी हुई है।

लोक सभा चुनाव हो या विधान सभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी किसी भी हालत में हारना नहीं चाहती। इसी को लेकर अमित शाह समेत नरेंद्र मोदी एवं पार्टी के अन्य कई दिग्गज नेता इन दिनों चुनाव प्रचार में लगे है।

2019 के लोक सभा चुनावो से पहले पार्टी को कई राज्यों में विधान सभा चुनावो से गुज़रना होगा। मतलब आने वाले विधान सभा चुनावो से लोक सभा चुनाव की तस्वीर साफ हो जाएगी।

साल के आखिर में राजस्थान में विधान सभा चुनाव है। राज्य में अभी वसुंधरा राजे के नेतृत्त्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है।

बीते कुछ समय से पार्टी में चल रही खींचतान के बाद बीजेपी ने राजस्थान के लिए कमर कस ली है। इसी को लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे राज्य में 58 दिनों की गौरव यात्रा पर निकल चुकी है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह राजस्थान गौरव यात्रा को हरी झंडी दिखाई है।

अपनी इस गौरव यात्रा के तहत वसुंधरा राजे 40 दिन प्रदेश के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया और विधायक अशोक परनामी रथ पर सवार रह के 135 जनसभाए संबोधित करेंगी।

इसके अलावा यह गौरव यात्रा राजस्थान की 200 में से 165 विधानसभा सीटों से गुजरेगा। इस रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधा अपने ब्यान में उन्होंने कहा कि, “राहुल गांधी हमसे पूछते हैं कि हमने चार सालों में क्या किया। इसके बजाय उन्हें लोगों के सवालों के जवाब देने चाहिए कि उनकी चार पीढ़ियों ने क्या किया।’

भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा, ‘राहुल बाबा अगर आपको गिनती आती है तो गिनिए। मुझे इटली की भाषा आती तो मैं उसमें आपको बताता कि हमने लोगों के लिए क्या किया। मोदी सरकार राजस्थान के आम लोगों के लिए 116 योजनाएं लाई है और अब भी कांग्रेस पूछती है कि भाजपा ने क्या किया।’

अब देखना यह दिलचस्प होगा की इस यात्रा के द्वारा वसुंधरा राजे राज्य में दोबारा सरकार बना पायेगी या नहीं क्योंकि राजस्थान में सत्ता विरोधी लहर का इतिहास बहुत ही पुराना है।

Watch related video on: Power Sportz

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here