रविवार, अप्रैल 5, 2020

लियोनेल मेसी बनाम क्रिस्टियानो रोनाल्डो: विश्व कप विजेता कोच विसेंट डेल बॉस्क ने अपने पसंदीदा को चुना

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
अंकुर पटवाल
अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

लियोनेल मेस्सी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बीच कौन बेहतर है, इस पर बहस अब एक दशक से चल रही है। दोनों खिलाड़ियों के प्रशंसक अक्सर अपने पसंदीदा खिलाड़ी की सफलता को उजागर करने के लिए एक दूसरे के साथ भोज में शामिल होते हैं। मेस्सी और रोनाल्डो व्यापक रूप से अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी माने जाते हैं। इन दोनों ने पिछले वर्षों के दौरान गोलों की एक बाल्टी भरते हुए बैलन डी’ओर पुरस्कारों में पिछले 10 वर्ष से कब्जा करते आए है।

मेस्सी को स्वाभाविक रूप से उपहार में दिया गया और तकनीकी रूप से स्वस्थ खिलाड़ी होने के कारण उनका सम्मान किया जाता है, जबकि रोनाल्डो को उनके काम की नैतिकता और सर्वश्रेष्ठ बनने की उनकी इच्छा की प्रशंसा की जाती है। वे अभी भी दुनिया में सबसे विपुल स्ट्राइकर हैं, भले ही वे 30 साल की उम्र तक पहुंच गए हों। इस साल वे यूरोप में शीर्ष गोल स्कोरर हैं। स्वाभाविक रूप से, जब भी सबसे बड़ी बहस होती है तो मेस्सी और रोनाल्डो के नाम पॉप में आ जाते हैं।

हाल ही में, 2010 के विश्व कप विजेता कोच विसेंट डेल बॉस्क को दोनों के बीच चयन करने के लिए कहा गया और इस स्पैनियार्ड ने मेस्सी को दोनों के बीच बेहतर खिलाड़ी के रूप में चुना।

“मैं मेस्सी के साथ रह रहा हूं,” डेल बोस्क ने मुंडो डेपोर्टिवो को बताया। “मैं पड़ोस में अपने समय से अधिक प्राकृतिक फुटबॉल खिलाड़ी देखता हूं, सड़क पर दोस्तों के साथ खेलता हूं। फिर भी, क्रिस्टियानो में शारीरिक और तकनीकी के साथ असाधारण साहस है। एक महान स्कोरर के रूप में स्थितियां, लेकिन मैं मेसी के साथ रह रहा हूं।

डेल बोस्क ने मेसी के बारे में कहा, “ऐसे खिलाड़ी हैं जो कभी भी गलत नहीं करते। उनकी प्रभावशाली नियमितता है। वह एक महान खिलाड़ी हैं।”

अर्जेंटीना का यह खिलाड़ी वर्तमान में यूरोप में अग्रणी है, रोनाल्डो और कियान माबप्पे से आगे है। उन्होंने कोपा डेल रे सेमीफाइनल में बार्सिलोना को रोनाल्डो की पूर्व साइड रियल मैड्रिड को 3-0 से हराने में मदद की। दूसरी ओर, रोनाल्डो गर्मियों में जुवेंटस में शामिल होने के बाद से आग पर चढ़े हुए है क्योंकि वह वर्तमान में इटेलियन सिरी-ए में शीर्ष स्कोरर है।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -