दा इंडियन वायर » समाचार » पाकिस्तान : लाहौर अस्पताल हमला मामले में 250 वकीलों पर मुकदमा
समाचार

पाकिस्तान : लाहौर अस्पताल हमला मामले में 250 वकीलों पर मुकदमा

पुलिस ने लाहौर में पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी (पीआईसी) पर हमला करने और संपत्ति को लूटने के लिए विभिन्न आपराधिक आरोपों के तहत 250 वकीलों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए हैं। जियो न्यूज के अनुसार, अस्पताल के एक अधिकारी की शिकायत पर 200-250 अज्ञात वकीलों के खिलाफ गुरुवार को एक प्राथमिकी दर्ज की गई, जबकि दूसरा मामला पुलिस की शिकायत पर दर्ज किया गया, जिसमें 15 वकीलों को नामजद किया गया है।

लाहौर डर और अराजकता की चपेट में रहा क्योंकि गुस्साए वकीलों ने पीआईसी पर हमला कर दिया, जिससे बुधवार को दंगों और बर्बरता के रूप में तीन मरीजों की मौत हो गई।

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री यास्मीन रशीद ने बाद में मीडिया को बताया कि मरीजों की मौत इसलिए हुई, क्योंकि हमले के कारण डॉक्टर समय पर मरीजों का इलाज नहीं कर पाए।

200 से अधिक वकीलों के एक समूह, जिनका पीआईसी के डॉक्टरों के साथ विवाद चल रहा है, ने अस्पताल में तोड़फोड़ की, संपत्ति और आगंतुकों के दर्जनों वाहनों को नुकसान पहुंचाया। उन्होंने एक पुलिस वाहन को भी आग के हवाले कर दिया।

कथित तौर पर कुछ डॉक्टरों वीडियो क्लिप के कारण हमले की घटना हुई, जिन्होंने वकीलों का मजाक उड़ाया था।

मामला शांत कराने के लिए अस्पताल पहुंचे पंजाब के सूचना मंत्री फैयाज-उल-हसन चौहान के साथ भी वकीलों ने हाथापाई की।

निजी टेलीविजन चैनलों ने घटनास्थल से हाथापाई की लाइव फुटेज दिखाई, जिसमें कुछ वकीलों को पिस्तौल लहराते और हवा में गोलियां चलाते हुए भी देखा गया।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस घटना की जांच का आदेश दिया है। उन्होंने पंजाब प्रांतीय सरकार को हमले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

About the author

विन्यास उपाध्याय

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement