Sat. Feb 4th, 2023
    लसिथ मलिंगा

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टूर्नामेंट के पहले छह मैचो के लिए तेज गेंदबाज की अनुपलब्धता के लिए श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड की आलोचना की क्योकि वह बार-बार लसिथ मलिंगा के आईपीएल खेलने को लेकर अपने निर्णय में बदलाव कर रहे थे। लेकिन अब यह साफ हो गया है कि मलिंगा मुंबई इंडियंस के लिए जल्द ही टीम में शामिल हो जाएगें।

    टाइम्स नाउ ने खबर दी थी कि दोनों बोर्ड इस मुद्दे को संबोधित कर रहे थे। बीसीसीआई द्वारा बनाए गए दबाव के परिणामस्वरूप, एसएलसी ने अपना रुख बदल दिया और मलिंगा को यह कहते हुए रिहा कर दिया कि उन्हें आईपीएल में कई बेहतर बल्लेबाजों को गेंदबाजी करनी होगी।

    अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जारी एक बयान में, एसएलसी ने कहा, “एसएलसी ने लसिथ मलिंगा को मौजूदा आईपीएल में खेलने की अनुमति देने का फैसला किया। प्रबंधन ने मलिंगा को सुपर प्रांतीय में भाग लेने से मुक्त करने का निर्णय लिया; चूंकि उन्हें आईपीएल में ज्यादा मजबूत विपक्ष के साथ खेलने का मौका मिलेगा; जिसमें अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हैं।”

    इससे कुछ दिन पहले यह खबर आई थी कि मलिंगा मुंबई इंडियंस के लिए पहले छह मैच नही खेल पाएंगे क्योकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने श्रलींका के खिलाड़ियो के लिए प्रांतीय घेरलू वनडे सीरीज में भाग लेना आवश्यक कर रखा है। यह खबर सुनकर बीसीसीआई ने जल्द ही एसएलसी से बातचीत की और कहा कि केवल श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के फैसले पर मलिंगा को आईपीएल 2019 की बोली के लिए उपलब्ध किया गया था। जहां मुंबई इंडियंस की टीम ने उन्हे 2 करोड़ रुपये में खरीदा था।

    मलिंगा अब विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने अगले मैच के लिए मुंबई इंडियंस टीम में शामिल होंगे। विकास की निगरानी करने वाले सूत्रों ने टाइम्स नाउ को बताया कि स्लिंगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), किंग्स इलेवन पंजाब (केएक्सआईपी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ क्रमश: 28 मार्च, 30 मार्च और 3 अप्रैल को खेले जाने वाले मैच खेलेगें। । सीएसके के खिलाफ मैच के बाद, मलिंगा श्रीलंका की सप्ताह भर की घरेलू लीग में खेलने के लिए रवाना हो सकते हैं, जिसके दौरान रोहित शर्मा के पुरुष आईपीएल 12 में दो और मैच खेलेंगे।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *