Wed. Oct 5th, 2022
    भारतीय उच्चायोग

    लन्दन पुलिस ने बुधवार को भारतीय उच्चायोग के बाहर हिंसक प्रदर्शन से जुड़े दो लोगो को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तानी समर्थक प्रदर्शनकारियों ने भारतीय उच्चायोग के परिसर में हंगामा किया था। यह जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाने को लेकर हुआ है।

    यह प्रदर्शन हिंसक हो गया और एकत्रित लोगो ने परिसर में तोड़फोड़ की थी। लन्दन के मेयर सादिक खान ने इस हमले की आलोचना की थी और इसे अस्वीकृत करार दिया था। यह प्रदर्शन जम्मू कह्स्मिर पर भारत सरकार के निर्णय के  खिलाफ किया जा रहा है।

    यह दूसरी दफा है और 15 अगस्त को भारत ने दूतावास कर बाहर प्रदर्शनों पर चिंता व्यक्त की थी। भारतीय उच्चाउयोग के बाहर प्रदर्शन पर लंदन के मेयर सादिक़ खान ने विरोध व्यक्त किया था।

    उन्होंने कहा कि “यह अस्वीकृत है। मैं इस अस्वीकृत व्यवहार की निंदा करता हूँ। मैंने इस मामले पर सख्त कार्रवाई के लिए मेट्रोपोलिटन पुलिस के साथ इस मामले को उठाया है।

    लंदन में भारतीय समुदाय द्वारा स्वतंत्रता दोवास के जश्न के मौके पर पाकिस्तानी समर्थित प्रदर्शनकारियों और खालिस्तानी समर्थक तत्वों ने खलल डाला था। इस प्रदर्शनकारियों ने दूतावास की इमारत और बाहर खड़े भारतीयों नागरिको पर अंडे और पत्थर फेंके थे।

     

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.