रोहित शर्मा ने अपने अपरकट के साथ सचिन तेंदुलकर के प्रतिष्ठित अपरकट की याद दिलवाई जो उन्होने शोएब अख्तर के खिलाफ विश्वकप 2003 में लगाया था

रोहित शर्मा

आईसीसी विश्वकप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ले के साथ शानदार प्रदर्शन जारी है और ऐसा ही कुछ रविवार को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ देखने को मिला जब उन्होने अपनी शानदार पारी से चिर प्रतिद्वंद्वी के ऊपर टीम को जीत दर्ज करवाई। रोहित शर्मा ने 113 गेंदो में 140 रन की शानदार पारी खाली थी।

शर्मा, जिन्होंने विश्व क्रिकेट के 22 वें खेल में सरफराज अहमद एंड कंपनी के खिलाफ केएल राहुल (KL Rahul) के साथ भारतीय पारी की शुरुआत की, उन्होंने 140 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट होने से पहले एक रिकॉर्ड तोड़ने वाली पारी खेली। 32 वर्षीय का केएल राहुल के साथ 136 रन की साझेदारी पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप मैचो में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी थी।

पाकिस्तान के खिलाफ एक शानदार पारी खेलने के दौरान रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के एक प्रतिष्ठित अपरकट की याद दिलाई जो उन्होने 2003 विश्वकप में शोएब अख्तर के खिलाफ मारा था। रोहित ने अपनी पारी के दौरान सामान्य अपरकट शार्ट हसन अली की शार्ट-पिच गेंद पर मारा जो की सीधे स्टैंड्स में छक्के के लिए गया।

इंटरनेट ने दो शॉट्स के बीच समानता को इंगित करने के लिए सोशल मीडिया को एक उन्माद में भेजने की जल्दी थी:

दाएं हाथ का बल्लेबाज़, सीमित ओवर प्रारूप में पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो शतक बनाने वाला पहला भारतीय बना। रोहित की 140 रन की पारी भी उनका सर्वोच्च विश्व कप स्कोर था जिससे उन्होने भारत को 336 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचाया था। यह शतक उनका वनडे क्रिकेट में 24वां शतक था, जिससे अब वह भारतीय बल्लेबाजो द्वारा बनाए गए सर्वाधिक वनडे शतको की सूची में तीसरे स्थान पर आ गए है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here