Sat. Mar 2nd, 2024
    robert vadra news in hindi

    गाँधी परिवार के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के स्वामित्व वाली स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी के दफ्तर में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापे के बाद कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुते उनपर ‘डॉन’ की तरह बर्ताव करने का आरोप लगाया और कहा कि जो भी उनका विरोध करता है उसे सताया और दबाया जा रहा है।

    ईडी ने शुक्रवार देर शाम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा के कार्यालय और एनसीआर में स्थित उनके सहयोगियों पर छापेमारी की। जांच दल ने शुक्रवार को ही बेंगुलुरु में व्यवसायी के सहयोगियों के ठिकानों की भी तलाशी ली।

    कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने बिना किसी सर्च वारंट के वाड्रा के ऑफिस, उनके सहयोगियों और रिश्तेदारों के यहाँ छापेमारी की।

    उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि “बदला लेने की राजनीति आज अपने चरम पर पहुँच गई है। मोदी एक डॉन की तरह बर्ताव कर रहे हैं जो अपने आपराधिक साम्राज्य के खिलाफ सर उठाने वाले को कुचला देना चाहता है।”

    सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान, छतीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में अपनी निश्चित हार से बौखला गए हैं और ऐसी हरकतों से लोगों का ध्यान हटाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 54 महीनो में मोदी ने वाड्रा के खिलाफ साजिश करने और नाम खराब करने की हर संभव कोशिश की है और सीबीआई, ईडी, इन्काम टैक्स जैसे एजेंसी का जमकर दुरूपयोग किया है।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *