क्या सलमान खान की ‘रेस 3’ के पिटने के बाद, मेकर्स कर रहे हैं ‘रेस 4’ के लिए सैफ अली खान को वापस लाने की कोशिश?

क्या सलमान खान की 'रेस 3' के पिटने के बाद, मेकर्स कर रहे हैं 'रेस 4' के लिए सैफ अली खान को वापस लाने की कोशिश?

जब ‘रेस 3’ की घोषणा हुई थी तो काफी लोगो ने इस फिल्म की आलोचना की ये कहते हुए कि रेस केवल सैफ अली खान की ही हो सकती है। इसका कारण हम आपको बताते हैं- जब 2008 में ‘रेस’ रिलीज़ हुई जो इस फिल्म को दर्शको से बहुत प्यार मिला था और बॉक्स ऑफिस पर कामयाब साबित हुई थी। फिल्म में, सैफ के अलावा अक्षय खन्ना, अनिल कपूर, बिपाशा बासु, कटरीना कैफ और समीरा रेड्डी ने मुख्य किरदार निभाया था। फिर इसका अगला भाग ‘रेस 2’ 2013 में रिलीज़ हुआ, जो और बड़ी कामयाब फिल्म बनी। इस फिल्म में सैफ और अनिल के अलावा, जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण, जैकलीन फर्नांडीज़ और अमीषा पटेल ने मुख्य भूमिका निभाई।

दिलचस्प बात ये है कि ‘रेस 2’ दर्शको के लिए सस्पेंस छोड़ कर गयी जिसमे जॉन का किरदार सैफ के किरदार से बदला लेना चाहता है। मगर ‘रेस 3’ के वक़्त, मेकर्स ने बड़े स्टार को लेने की सोची और फिल्म की पूरी कहानी ही पलट दी। इस फिल्म में, सलमान खान, अनिल कपूर, बॉबी देओल, जैकलीन फर्नांडीज़, डेज़ी शाह और साकिब सलीम ने मुख्य किरदार निभाया था। फिल्म क्या ही रिलीज़ हुई, ट्रोलर का निशाना बन गयी और बहुत बुरी तरह से फिल्म का और उसके डायलाग का मजाक बनाया गया। सीधे शब्दों में कहे तो-फिल्म पिट गयी।

कई लोगो ने ये दावा किया कि ‘रेस 3’ ने फिल्म फ्रैंचाइज़ी का नष्ट कर दिया। और इस बात पर भी मौहर लग गयी कि रेस केवल सैफ अली खान की ही हो सकती है। और शायद इसलिए इसके अगले भाग के लिए मेकर्स सलमान की जगह सैफ को लेने की सोच रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, फिल्म के निर्माता रमेश तौरानी फिल्म फ्रैंचाइज़ी को फिरसे दोहराने की सोच रहे हैं और साथ ही सैफ को वापस लाने की भी कोशिश कर रहे हैं। अगर सब सही रहा तो हमें आखिरकार रेस का सबसे पुराना खिलाड़ी सैफ अली खान वापस एक्शन में देखने के लिए मिल सकता है।

क्या हमारी तरह आप भी सैफ को रेस में देखने के लिए उत्साहित हैं?

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here