दा इंडियन वायर » विदेश » रूस: मोदी ने सोफे पर बैठने से किया इनकार, कुर्सी पर बैठकर खिंचवाई तस्वीर
विदेश

रूस: मोदी ने सोफे पर बैठने से किया इनकार, कुर्सी पर बैठकर खिंचवाई तस्वीर

नरेंद्र मोदी

प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उनके लिए विशेष तौर पर लगाये गए सोफे पर बैठने से इनकार कर दिया और इसकी बजाये सबके साथ कुर्सी पर बैठकर तस्वीरे खिंचवाई थी। रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने एक विडियो को भी ट्वीटर पर साझा किया है।

पीएम मोदी का सभी अधिकारी तस्वीर सत्र के लिए स्वगत कर रहे थे। प्रधानमन्त्री ने सोफे की बजाये कुर्सी पर बैठने के विकल्प का चयन किया था। इसके बाद अधिकारियो ने सोफे को हटाकर एक कुर्सी लगा दी थी और पीएम मोदी तस्वीर के लिए कुर्सी पर बैठे।

पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा कि “प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी की सरलता का उदहारण आज दोबारा देखने का अवसर प्राप्त हुआ। उन्होंने रूस में उनके लिए की गयी विशेष व्यवस्था को हटवा कर सभी एक साथ समान्य कुर्सी पर बैठने की इच्छा को जाहिर किया था।”

पीएम मोदी की सरलता

इस विडियो को सोशल मीडिया पर काफी साझा किया जा रहा है और यूजर्स पीएम मोदी की तारीफों के पुल बांध रहे हैं। एक ट्वीटर उपभोक्ता ने लिखा कि “क्या भेतारिन हाव भाव है। इसके लिए मैं निशब्द हूँ। इस सरलता को देखे।” एक अन्य उपभोक्ता ने कहा कि “हमारे पास एक नम्र और शांत प्रधानमन्त्री है जो जमीन से जुड़े हुए हैं।”

एक अन्य ट्वीटर यूज़र्स ने कहा कि “मोदी जी की सरलता उन्हें दुनिया में सबसे सम्मानजनक और ताकतवर नेता बनाती है। उनके बातचीत के तरीके और सन्देश को भेजने में बेहद स्पष्टता है। वह जानते हैं कि देश के लिए क्या बेहतर है। वह अच्छे लोगो के लिए बेहद नरम है लेकिन देश को हनी पंहुचाने वालो के लिए बेहद सख्त है।”

पीएम मोदी ने रूस की यात्रा पर पांचवे पूर्वी आर्थिक मंच को संबोधित किया था। इस समरोह में जापान के पीएम शिंजो आबे और मंगोलियन राष्ट्रपति खल्त्मगीं बत्तुल्गा भी शामिल हुए थे।

About the author

कविता

कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!