दा इंडियन वायर » मनोरंजन » रीटा फारिया से मानुषी छिल्लर: मिस इंडिया जिन्होंने मिस वर्ल्ड बन भारत का नाम रोशन किया
मनोरंजन

रीटा फारिया से मानुषी छिल्लर: मिस इंडिया जिन्होंने मिस वर्ल्ड बन भारत का नाम रोशन किया

मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर

आज की शाम बहुत ख़ास है क्योंकि पूरी दुनिया ये जानना चाहती है कि इतने सारे सौंदर्य पृष्ठ धारकों में से कौन प्रतिष्ठित मिस वर्ल्ड का खिताब जीतती है। जब तक हम इस फैसले का इंतज़ार कर आ रहे हैं, इतने हम देख लेते हैं कि अभी तक कितने मिस इंडिया ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर देश का नाम रोशन किया है।

1. रीटा फारिया (1966)- ये पहली ऐसी भारतीय महिला हैं जिन्होंने मिस वर्ल्ड का ख़िताब अपने नाम किया था। मगर बाकि मिस वर्ल्ड की तरफ, ये चमक धमक की दुनिया में नहीं गयी और डॉक्टर बनने के लिए आगे पढाई की। पूर्व मिस वर्ल्ड ने सौंदर्य प्रतियोगिता को जज भी किया है।

2. ऐश्वर्या राय(1994)- विश्वभर में मशहूर ऐश्वर्या एक वास्तुकला की छात्र थी। उन्होंने सिर्फ ये ख़िताब ही नहीं जीता बल्कि इसके तुरंत बाद अपनी पहली फिल्म भी पा ली।

3. डायना हेडेन(1997)- रीटा और ऐश्वर्या के बाद, डायना को ये कामयाबी हासिल हुई। उन्होंने फिल्मो में भी काम करने की कोशिश की मगर बदकिस्मती से वे बॉलीवुड में वे मुकाम हासिल नहीं कर पाई।

4. युक्ता मूखे(1999)- 22 साल की उम्र में युक्ता ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था। बाकि और विजेताओं की तरह उन्होंने भी बॉलीवुड में अपना हाथ आजमाया मगर उनकी किसी एक फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर उनका साथ नहीं दिया।

5. प्रियंका चोपड़ा(2000)- पीसी भारत के सबसे सेक्सी और कामयाब मिस वर्ल्ड हैं। उन्होंने सिर्फ भारत का ही नाम रोशन नहीं किया बल्कि 2015 में अमेरिकन शो क्वांटिको में काम करने के कारण ऐसी पहली एशियाई बनी जिन्होंने किसी अमेरिकन शो में मुख्य भूमिका निभाई।

6. मानुषी छिल्लर(2017)- पिछले साल 17 सालो बाद, मानुषी इस खिताब को भारत लेकर आयीं। मानुषी भी मेडिकल की छात्रा रह चुकी हैं। और सबसे प्यारी मिस वर्ल्ड भी।

अब तो बस यही उम्मीद है कि अनुक्रिथि वास जो मिस इंडिया 2018 हैं, वही मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर भारत का नाम रोशन करें।

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement