Thu. Jun 20th, 2024
    रिलायंस फाउंडेशन छात्रवृत्ति (Reliance Foundation Scholarships 2023) आवेदन खुले: यूजी प्रथम वर्ष के 5000 छात्रों के लिए मौका, 15 अक्टूबर तक आवेदन करें

    Reliance Foundation Scholarships 2023: रिलायंस फाउंडेशन ने योग्यता के आधार पर छात्रवृत्ति का लाभ उठाने के लिए स्नातक प्रथम वर्ष के छात्रों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। छात्रवृत्ति में 2 लाख रुपये तक का अनुदान और एक सक्षम सहायता प्रणाली और एक जीवंत पूर्व छात्र नेटवर्क का हिस्सा बनने का अवसर मिलेगा।

    कहां आवेदन करें:

    शैक्षणिक सत्र 2023-24 में अपने यूजी कार्यक्रमों के प्रथम वर्ष में किसी भी शाखा में पढ़ने वाले छात्र 15 अक्टूबर तक आवेदन कर इस छात्रवृत्ति का लाभ उठा सकते हैं।

    रिलायंस फाउंडेशन छात्रवृत्ति के बारे में अधिक जानकारी और आवेदन करने के लिए कृपया www.scholarships.reliancefoundation.org पर जाएं।

    छात्रवृत्ति प्रदान करने के लिए मानदंड:

    रिलायंस फाउंडेशन अंडरग्रेजुएट स्कॉलरशिप यूजी कॉलेज शिक्षा के लिए योग्यता सह-साधन मानदंड के आधार पर छात्रों का चयन करेगी ताकि छात्र बिना किसी वित्तीय बोझ के पढ़ाई जारी रख सकें।

    विद्वानों को सक्षम समर्थन प्रणाली का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा जो उन्हें समग्र विकास और एक जीवंत पूर्व छात्र नेटवर्क के लिए कौशल से लैस करता है।

    कार्यक्रम लड़कियों और विकलांग लोगों के आवेदनों को प्रोत्साहित करता है। चयन योग्यता परीक्षा में प्रदर्शन, कक्षा 12 के अंक, घरेलू आय और अन्य पात्रता मानदंडों पर आधारित होगा।

    अनुदान राशि:

    रिलायंस फाउंडेशन अंडरग्रेजुएट स्कॉलरशिप कार्यक्रम चयनित छात्रों को अध्ययन के पूरे पाठ्यक्रम के लिए 2 लाख रुपये तक का अनुदान देगा।

    वर्ष 2022-23 में रिलायंस फाउंडेशन अंडरग्रेजुएट स्कॉलरशिप के लिए लगभग एक लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया और योग्यता परीक्षण में पात्रता और प्रदर्शन के आधार पर चुने गए 5,000 विद्वानों में से 51 प्रतिशत महिलाएं थीं और 97 विद्वान विकलांग लोग थे।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *