दा इंडियन वायर » व्यापार » रिलायंस जियो उपयोगकर्ता प्रति महीने खर्च कर रहे हैं इतने जीबी डेटा
टैकनोलजी दूरसंचार व्यापार

रिलायंस जियो उपयोगकर्ता प्रति महीने खर्च कर रहे हैं इतने जीबी डेटा

जिओ का नया फ़ोन

देश के निम्न वर्ग की जरूरत को ध्यान में रख कर तैयार किया गया जियो फोन देश में तेज़ी से आगे बढ़ रहा है। ताज़ा आंकड़ों ने जियोफोन के इस्तेमाल को लेकर लगाए जा रहे तमाम क़यास को पूरी तरह से झुठला दिया है।

आंकड़ों से सामने आया है कि देश में जियो फोन के सक्रिय 2.5 करोड़ ग्राहक उम्मीद से अधिक मोबाइल डाटा का इस्तेमाल कर रहे हैं। आंकड़ों के अनुसार औसत जियो फोन उपयोगकर्ता 7जीबी से अधिक डाटा की खपत कर रहा है।

माना जा रहा है कि जियो के उपभोक्ता जियोफोन में जियो की तरफ से दी गयी उसकी जियो टीवी जैसी प्रीमियम एप का इस्तेमाल कर रहे हैं, इसके चलते जियोफोन अब सफलता से आगे बढ़ रहा है।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार जिओफोन का एक दिन में औसत 5 घंटे इस्तेमाल किया जा रहा है, ऐसे में जियो फोन की सफलता को कतई नकारा नहीं जा सकता है।

रिलायंस जियो ने प्लानिंग अधिकारी अंशुमन ठाकुर ने बताया है कि जियोफोन ने डाटा और इंटरनेट के मामले में देश के कमजोर तबके को अपनी तरफ आकर्षित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हाल ही में मुकेश अंबानी ने जियोफोन के लिए यूट्यूब और व्हाट्सएप जैसी सुविधाओं को जारी करने का फैसला किया था।

इसी के साथ जियो ने अपने जियो फोन के ‘लिए मॉनसून हँगामा ऑफर’ भी जारी किया था, इसके तहत ग्राहक किसी भी पुराने फीचर फोन के बदले में महज 501 रुपये में जियो फोन ले सकता था। हालाँकि ग्राहक को इसके साथ 99 रुपये के छः रीचार्ज का एक बंडल भी खरीदना था।

इस 99 रुपये के प्लान के तहत जियोफोन के ग्राहकों को 500 एमबी रोजाना डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिल रही है।

हाल ही में जियो ने जिओफोन के जरिये 10 करोड़ ग्राहकों तक पहुँचने का लक्ष्य तय किया था।

About the author

प्रियाँन्शु

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]