जून 2019 में लांच होगा रिलायंस जिओ फोन 3; फ़ोन में होगा टचस्क्रीन डिस्प्ले : रिपोर्ट

जिओफ़ोन

जीएसएम एरीना द्वारा हाल ही में पेश की गयी एक रिपोर्ट के अनुसार जिओ का अगला फ़ोन जिओफोन की जून 2019 में लांच होने की संभावना है। बता दें की जिओ ने सबसे पहले जिओफोन 2017 में लांच किया था और इसके साथ जिओ सिम मुफ्त दी जा रही थी जिससे इसे एक बड़ी संख्या में खरीदा गया था।

इसके बाद जिओ ने जिओफोन 2 लांच किया था जोकि पुराने ब्लैकबेरी फ़ोन की तरह था जिसमे क्वर्टी कीबोर्ड भी था। यह एक फीचर ‘स्मार्ट’फोन है। इसके बाद अबी रिपोर्ट्स आ रही हैं की कंपनी ने इस सीरीज के तीसरे फ़ोन का निर्माण शुरू कर दिया है।

जिओफोन 3 के बारे में पूरी जानकारी :

जिओ के एक कार्यकारी अधिकारी ने बताया की जिओ का नया जिओफोन 3 टचस्क्रीन 5 इंच के डिस्प्ले के साथ लांच किया जाएगा। इसके साथ यह भी जानकारी दी गयी है की इस फोन में 2 GB रैम के साथ 64 GB की स्टोरेज भी प्रदान की जायेगी।

फ़ोन में माइक्रो एसडी कार्ड के लिए भी स्लॉट होगा। बतादें की जिओ फोन 2 में केवल 512 MB राम थी और केवल 4 GB ही स्टोरेज थी। कैमरा की बात करें तो जिओफोन 3 में पीछे 5 MP और आगे 2 MP का कैमरा होगा। हालांकि रिपोर्ट में इस फ़ोन के एकदम सटीक मूल्य नहीं बताया गया है लेकिन इसके अनुसार फ़ोन का मूल्य 4,500 रुपयों के करीब माना जा रहा है।

जिओफोन 2 के फीचर एवं मूल्य :

यह एक स्मार्ट फीचर फोन है। इसमें क्वर्टी कीबोर्ड दिया गया है। फोन में 512MB रैम और 4GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। जरूरत पड़ने पर फोन की मेमरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। जियोफोन 2 KaiOS पर काम करता है और फोन को पावर देने के लिए इसमें 2,000 mAh की बैटरी दी गई है।

जियो फोन में वॉयस कमांड्स के लिए एक अलग बटन दिया गया है जिससे गूगल असिस्टेंट तुरंत ऐक्टिवेट हो जाता है। गूगल असिस्टेंट के जरिए यूजर्स केवल वॉइस कमांड देकर ही अपने फोन से म्यूजिक प्ले करने के साथ ही मौसम का हाल, लेटेस्ट न्यूज के अलावा और भी बहुत सी जानकारी पा सकते हैं। जियोफोन 2 में यह सुविधा और हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में उपलब्ध है।

फोन में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी और एफएम रेडियो जैसे फीचर्स भी हैं। पिछले जियो फोन से तुलना की जाए तो दोनों के डिजाइन में काफी फर्क है। फोन में 4 नेविगेशन बटन मिलते हैं जो ब्लैकबेरी के फोन्स की याद दिलाते हैं। नए फोन का डिस्प्ले भी पहले से बड़ा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here