दा इंडियन वायर » समाचार » रिंकू शर्मा हत्याकांड में 5 आरोपी गिरफ्तार
समाचार

रिंकू शर्मा हत्याकांड में 5 आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के मंगोल पुरी इलाके में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। बीती 10 फरवरी को रिंकू शर्मा नाम के एक लड़के की कुछ मुस्लिम लड़कों ने मिलकर हत्या कर दी। रिंकू शर्मा ने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया। रिंकू के भाई ने बताया कि वह बीजेपी के युवा मोर्चा से जुड़ा हुआ था और राम मंदिर के लिए निधि संग्रह अभियान के चलते चंदा इकट्ठा करने गया था। जिसके बाद एक विवाद हुआ और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आकर उसकी हत्या कर दी। परिवार सिर्फ देखता रह गया।

बीच-बचाव करने वाले लोगों को भी चोटें आई हालांकि आरोपी मुस्लिम परिवार का कहना है कि बर्थडे पार्टी के दौरान हुई किसी छोटी मोटी झड़प के चलते यह घटना हुई है। इस मामले के बाद दिल्ली समेत पूरे भारत में रोष देखा जा रहा है। ट्विटर पर जस्टिस फॉर रिंकू शर्मा का हैशटैग सुबह से ट्रेंड कर रहा है। दिल्ली पुलिस के डीसीपी ने बताया है कि 5 आरोपी अभी तक इस मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। मामले की कई एंगल से जांच चल रही है। दिल्ली पुलिस पीड़ित परिवार के संपर्क में है।

पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों के लोग एक दूसरे को जानते थे और रेस्टोरेंट बंद करवाने को लेकर यह झगड़ा शुरू हुआ था। पुलिस ने इस घटना के पीछे के बाकी सभी एंगल को तथ्यात्मक रूप से गलत बताया है। लेकिन रिंकू शर्मा के परिवार का कहना है कि जैसा पुलिस कह रही है ऐसा कुछ नहीं था। मौके से कुछ सीसीटीवी फुटेज भी बरामद हुई हैं, जिनकी जांच चल रही है। हालांकि इस मुद्दे पर दिल्ली के सीएम ने अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया है।

संजय गांधी अस्पताल में रिंकू ने अपनी आखिरी सांसें ली हैं। इसके बाद से हिंदू समाज में रोष देखा जा रहा है। इस खबर से जुड़ा एक और पहलू भी सामने आ रहा है कि कुछ दिन पहले आरोपी परिवार के किसी सदस्य की तबीयत खराब होने पर रिंकू ने जाकर उन्हें ब्लड डोनेट किया था और आज उसी परिवार ने रिंकू की जान ले ली। यह मामला बहुत ज्यादा तूल पकड़ चुका है और यदि रिंकू के आरोपियों को सजा नहीं मिलती है तो जल्द ही इलाके में बवाल हो सकता है। बहुत से न्यूज़ चैनल और पत्रकारों ने रिंकू शर्मा के परिवार को सहायता दी है साथ ही बहुत से सेलिब्रिटीज ने भी रिंकू के हक में आवाज उठाई है।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता आज पीड़ित परिवार से मुलाकात कर सकते हैं। एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी रिंकू शर्मा की मौत पर दुख जाहिर किया है। टिंकू शर्मा राम मंदिर के लिए चल रहे निजी संग्रह अभियान के चलते चंदा इकट्ठा कर रहा था। खबर है कि कुछ समय पहले भी उसका इसी मुस्लिम परिवार से किसी धार्मिक टिप्पणी के चलते झगड़ा हुआ था। रिंकू शर्मा की मां ने कहा कि उस रात दोस्त की बर्थडे पार्टी में उसे बुलाया गया और उसे घर से घसीटते हुए ले कर गए। उसे चाकू से गोद दिया गया। इस तरह की हिंसक प्रवृत्ति वाले अपराधियों को समाज में खुला छोड़ना समाज और किसी भी धर्म के लिए हानिकारक है। इस तरह के लोगों को जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए। इलाके में इस हत्याकांड के बाद तनाव का माहौल है। पुलिस तैनात है और पुलिस ने आश्वासन दिया है कि हर एंगल से मामले की जांच की जा रही है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!