Thu. Feb 2nd, 2023
    गुजरात विधानसभा चुनाव

    हाल ही में हुए स्वामी अग्निवेश पर हमले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भारतीय जनता पार्टी को घेर उनकी कड़ी निंदा करी। बता दे कि मंगलवार को झारखंड में सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश के साथ कथित रूप से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मार पीट करी थी।

    इसी आचरण को लेकर राहुल गाँधी ने भाजपा पर सवाल उठाया है। इस मुद्दे के बाद से झारखंड भाजपा ने अपने आप को इससे दरकिनार कर लिया है।

    स्वामी अग्निवेश को लेकर हुई मारपीट के संबंध में राहुल गाँधी ने बुधवार को ट्वीट कर भाजपा पर इशारों में हमला साधा ‘मैं लाइन में सबसे शक्तिशाली के आगे झुक जाता हूं। एक व्यक्ति की ताकत और सत्ता ही मेरे लिए महत्वपूर्ण है। मैं सत्ता की ऊँच-नीच को बनाए रखने के लिए घृणा और भय का उपयोग करता हूं. मैं कमजोर लोगों की तलाश करता हूं और उन्हें कुचल देता हूं। मैं सभी जीवित प्राणियों को अपने लिए उनकी उपयोगिता के आधार पर स्थान देता हूं। मैं कौन हूं?’।

    आने वाले लोक सभा चुनावों को लेकर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच ज़ुबानी एवं सोशल मीडिया पर जंग छिड़ी हुई है।

    अभी हाल ही में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्हें सिर्फ मुसलमानों कि पार्टी और मुसलमान पुरुष प्रधान पार्टी बताया।

    इसके जवाब में कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पलटवार करते हुए कहा कि  “हार के डर से अपना आपा खोए मोदी जी आज पसीना पोंछ-पोंछ कर समाज में नफरत व बँटवारे का जहर घोलते नजर आए। सच तो यह है कि कांग्रेस पार्टी व राहुल गांधी से बदले की आग में वो धृतराष्ट्र की तरह अंधे हो चुके हैं।”

    इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने मंगलवार को किए गए ट्वीट में कहा कि  ‘मैं शक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति के साथ खड़ा हूं, जो हाशिये पर धकेला गया है, दमित-पीड़ित है, अत्याचार का शिकार है। उनका धर्म, जाति और आस्था मेरे लिए मायने नहीं रखती। जो दर्द में हैं, उन्हें तलाशता हूं, और उन्हें सीने से लगाता हूं। मैं सभी प्राणियों से प्यार करता हूं। मैं ही कांग्रेस हूं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *