दा इंडियन वायर » समाचार » राहुल गांधी में देश चलाने की क्षमता नहीं: शरद पवार
राजनीति समाचार

राहुल गांधी में देश चलाने की क्षमता नहीं: शरद पवार

महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ सत्ता में काबिज शरद पवार ने राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है। पवार ने कहा है कि राहुल गांधी में देश चलाने के लिए जरूरी ‘स्थिरता’ नहीं है।

आपको बता दें कि शरद पवार ने ऐसा एक अख़बार को दिए इंटरव्यू में कहा था। जब उनसे पूछा गया कि क्या देश राहुल गांधी को अपना नेता मानने के लिए तैयार है, तो उन्होनें कहा, “इस बारे में कुछ सवाल जरूर हैं। उनमें निरंतरता की कमी है।”

शरद पवार ने हालाँकि बराक ओबामा द्वारा राहुल गांधी पर की टिपण्णी पर विरोध जताया। उन्होनें कहा, “मैं हमारे देश के नेत्र्तव के बारे में कुछ भी कह सकता हूँ। लेकिन मैं किसी दुसरे देश के नेता के बारे में कुछ नहीं कहूंगा। किसी को भी इस सीमा को पार नहीं करना चाहिए। मुझे लगता है कि ओबामा ने इस सीमा को पार किया है।”

जाहिर है अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गांधी समेत कई भारतीय नेताओं पर टिपण्णी की है। राहुल गांधी के बारे में उन्होनें कहा है कि उनमें ‘एक बेचैनी’ है जिससे यह प्रतीत होता है कि वह लोगों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनमें उसकी ‘योग्यता’ नहीं है।

कांग्रेस पार्टी में राहुल गांधी के भविष्य पर शरद पवार ने कहा कि किसी भी पार्टी का नेतृत्व इस बात पर निर्भर करता है कि उस पार्टी में वह नेता कितना स्वीकार है?

उन्होनें आगे कहा, “मुझे एक समय में सोनिया गांधी और उनके परिवार से विरोध था, लेकिन कांग्रेस के लोग आज भी गांधी-नेहरू परिवार का सम्मान करते हैं।”

जाहिर है 2019 चुनाव में करारी हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद कई बार उन्हें वापस लाने की कोशिश की गयी, लेकिन लगातार चुनावों में हार के कारण अब उनपर सवाल खड़े हो रहे हैं।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!