Tue. Jun 18th, 2024
    Rahul gandhi

    कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया हैं कि उनके पास चौथे चरण के मतदान के आकड़े उपलब्ध हैं जिसमें भाजपा की हार के स्पष्ट संकेत हैं। राहुल ने कहा,” वह विश्वास के साथ कह सकते हैं कि नरेंद्र मोदी पीएम नही बनने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, भारत में भाजपा सरकार के बीते पांच सालों के खराब प्रदर्शन के कारण विरोध हैं। उन्होंने रोजगार, किसनों की समस्या,अपंग अर्थव्यवस्था, जीएसटी और नोटबंदी मुद्दों पर भाजपा को घेरते हुए कहा।

    उनके प्रभावशाली नारा “चौकीदार चोर हैं”, राहुल ने कहा उनकी पार्टी का सर्वे हैं, जब यह नारा शुरू हुआ था तो केवल 20 प्रतिशत लोग सोचते थे कि राफेल लड़ाकू विमान एक मुद्दा था, जो अब बढ़कर 67 प्रतिशत हो गया हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मोदी की भ्रष्टाचार के खिलाफ धर्मयुद्ध की छवि को नष्ट और बिखार दिया हैं।

    राहुल ने कहा कांग्रेस के अभियान ने प्रधानमंत्री की छवि को ध्वस्त कर दिया हैं। गांधी ने आगे कहा, इस नारे को उठाने पर कोई रोल-बैक नही हैं और उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में माफी मांगी क्योंकि उन्होंने उच्चतम न्यायालय का हवाला देते हुए नारा लगाया था जो एक गलती थी और उन्होंने इस के लिए माफी मांगी हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा मैंन मोदी से कोई माफी नही मांगी हैं और कहा पीएम ने पैसा चोरी कर अनिल अंबानी को दे दिया हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *