Mon. Jun 17th, 2024

    महामारी की दूसरी लहर के चलते कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को देश में कोविड-19 के मामलों में तेजी से वृद्धि के बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी सभी सार्वजनिक रैलियों को निलंबित करने का फैसला लिया है। उन्होंने अन्य सभी राजनेताओं से भी बड़ी सार्वजनिक रैलियों को रद्द करने के बारे में सोचने की सलाह दी है।

    “कोविड की स्थिति को मद्देनजर रखते हुए मैं पश्चिम बंगाल में अपनी सभी सार्वजनिक रैलियों को निलंबित कर रहा हूं। मैं सभी राजनीतिक नेताओं को मौजूदा परिस्थितियों में बड़ी सार्वजनिक रैलियों के आयोजन करने के बारे में गहराई से सोचने की सलाह दूंगा”- राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा।

    इसी बीच तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भी कोविड-19 की दूसरी लहर के सामने अपनी चुनावी रैलियों को रद्द कर दिया है।

    कांग्रेस कर रही है प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना

    देश में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के बीच राजनीतिक रैलियों के आयोजन के लिए कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की खूब आलोचना करती दिख रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया है कि उन्होंने कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच चुनाव में बंगाल में बड़ी-बड़ी राजनीतिक रैली आयोजित क्यों कि है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने काम पर रहना चाहिए, अपनी कुर्सी पर बैठना चाहिए और कोरोना वायरस की महामारी से निपटने में मुख्यमंत्रियों के साथ सामान्य रूप से साथ देना चाहिए।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में आठ चरण के विधानसभा चुनाव के लिए सार्वजनिक रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते मामलों में भारी वृद्धि देखी जा रही है।

    कोरोना वायरस सक्रिय मामले 18 लाख के पार

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार रविवार को अपडेट किए गए आंकड़े बताते हैं कि कुल 2,61,500 कोरोना वायरस संक्रमणो के एक दिन में वृद्धि ने कोविड-19 मामलों की संख्या 1,47,88,109 पहुंचा दि हैं। जबकि सक्रिय मामलों ने 18 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है।

    By दीक्षा शर्मा

    गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, दिल्ली से LLB छात्र

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *