Wed. Apr 17th, 2024
    कांग्रेस मार सकती है बाजी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बार पुलवामा आंतकी हमले और भारत-फ्रांस के बीच हुए राफेल सौदे के तार जोड़कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीते हफ्ते पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में भारत के 40 जवान शहीद हुए जिनके लिए सरकार की ओर से कोई मदद नहीं आई। वहीं प्रधानमंत्री ने खुद राफेल सौदे में अनिल अंबानी को सीधा-सीधा फायदा पहुंचाया है। उनका आरोप है कि सरकार भ्रष्टाचार और पूंजीवाद को बढ़ावा दे रही है।

    खास कर नरेंद्र मोदी की सरकार 40 जवानों को शहीद नहीं मान रही तभी कोई मदद के लिए आगे नहीं आई। मोदी के “न्यू इंडिया” में अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ मिल सकता है लेकिन शहीदों को नहीं।

    कांग्रेस शुरुआती दिनों से यह आरोप लगाती आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रभाव में डील रातों-रात अनिल अंबानी की कंपनी को सौंपी गई है।

    राहुल गांधी का यह नया बयान पुलवामा हमले के ठीक एक दिन बाद आया है।

    कांग्रेस ने 14 फरवरी को बमबारी को लेकर केंद्र पर अपने हमले तेज कर दिए हैं, जिसके लिए भारत ने पाकिस्तान को दोषी ठहराया और बदला लेने की कसम खाई है। ज्ञात हो कि पाकिस्तान में स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने इस घटना को अंजाम दिया है।

    बुधवार को सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के भारत आने पर मोदी सरकार की और से किए गए भव्य स्वागत पर भी कांग्रेस ने टिप्पणी की है क्योंकि उनका कहना है कि हाल ही में प्रिंस ने पाकिस्तान में निवेश की घोषणा की है। 

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *