राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष हैं और रहेंगे : रणदीप सुरजेवाला

rahul gandhi
bitcoin trading

नई दिल्ली, 12 जून (आईएएनएस)| कांग्रेस (Congress) कोर समिति के सदस्यों ने बुधवार को यहां बैठक की और हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड और जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारी पर चर्चा की। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ कांग्रेस नेता ए.के. एंटनी ने की।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कांग्रेस अध्यक्ष थे, है और रहेंगे। हममें से किसी को भी इस बारे में कोई संदेह नहीं होना चाहिए।”

उनसे राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर अड़े रहने के बारे में पूछा गया। पिछले महीने कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में राहुल ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए पद छोड़ने की पेशकश की थी। लेकिन सीडब्ल्यूसी ने उनकी पेशकश खारिज कर दी थी।

सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि फिलहाल पार्टी की कोई कोर समिति नहीं है, क्योंकि लोकसभा चुनाव से पहले गठित समिति का कार्यकाल चुनाव समाप्त होने के बाद समाप्त हो गया है।

उन्होंने कहा, “कयासों के विपरीत कोई कोर समिति नहीं है। पूर्व कोर समिति के सदस्यों ने अनौपचारिक बैठक की और विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की।”

उन्होंने कहा कि संगठन के प्रभारी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए अपने महासचिवों की एक बैठक बुलाएंगे।

सुरजेवाला ने कहा कि संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी संसद सत्र शुरू होने से पहले इसपर कोई निर्णय लेंगी।

नौ सदस्यीय कोर समिति लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारियों के हिस्से के रूप में पिछले साल अगस्त में गठित की गई थी।

समिति में एंटनी, वेणुगोपाल और सुरजेवाला के अलावा गुलाम नबी आजाद, पी. चिदंबरम, अशोक गहलोत, मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल और जयराम रमेश शामिल थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here