Fri. Jun 21st, 2024
    navjot singh siddhu

    पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और वर्तमान में पंजाब कैबिनेट में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की शानदार जीत के बाद बुधवार को कहा कि जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लाल किले पर तिरंगा लहरायेंगे।

    उन्होंने कहा “राहुल गांधी ने किसानों, युवाओं और गरीबों के कल्याण के लिए लड़ा। जिस तरह से मिट्टी से ताजा बारिश की सुगंध आपको खुशी और संतुष्टि से भरती है, इस जीत ने करोड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच एक समान भावना पैदा की है। जब एक जीत भी नक्शा बदल सकती है, हमने तो तीन जीत दर्ज किये हैं।  हमने भाजपा के मजबूत किलों पर विजय प्राप्त की है।”

    स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री हर साल ऐतिहासिक लाल किले पर राष्ट्र ध्वज फहराते हैं और राष्ट्र को संबोधित करते हैं। अगले साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव के बाद ये स्पष्ट होगा कि वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही लाल किला पर राष्ट्र ध्वज फहराते हैं या किसी नए प्रधानमंत्री को ये मौका मिलेगा।

    सिद्धू ने कहा कि पांच राज्यों में से तीन में कांग्रेस के लिए इसलिए संभव हो पायी क्योंकि राहुल गाँधी ने कार्यकर्ताओं के अन्दर जीत का जूनून भर दिया था। राज्य के हर सड़क पर और हर कार्यकर्ता उत्साही है। उन्होंने कहा “मुझे यकीन है कि ये तीन जीत भारत के भाग्य और भविष्य को बदल देंगे।”

    पंजाब के मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह के साथ अपने ‘तनावपूर्ण’ संबंधों के बारे में सवालों के जवाब में सिद्धू ने कहा: “मामला बढ़ गया और प्रचार हुआ। तिल को ताड़ बनाया गया था और राई को पहाड़ बनाया गया था। इन सब में कोई सच्चाई नहीं थी। कभी-कभी, चीजों की गलत व्याख्या कर दी जाती है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह मेरे बड़े हैं और मैं इस पर ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा।”

    इससे पहले बुधवार को सिद्धू ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के आवास पर उनसे मुलाक़ात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *