दा इंडियन वायर » समाचार » राफेल मुद्दे के मध्य, राहुल गाँधी ने की गोवा के बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात
राजनीति समाचार

राफेल मुद्दे के मध्य, राहुल गाँधी ने की गोवा के बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात

राफेल मुद्दे के मध्य, राहुल गाँधी ने की गोवा के बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने मंगलवार को गोवा के बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात की। और कमाल बात ये है कि इसके एक ही दिन पहले, उनकी पार्टी ने फिर ये दोहराया था कि पर्रिकर राफेल सौदे के रहस्य जानते हैं।

गाँधी जो राज्य में तीन-दिवसीय दौरे पर हैं, उन्होंने पर्रिकर के कार्यालय में उनसे मुलाकात की। बाद में ट्वीट कर, गाँधी ने लिखा कि ये व्यक्तिगत मुलाकात थी जिसमे उन्होंने पर्रिकर के जल्द ठीक होने की कामना की।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पूर्व रक्षा मंत्री पर्रिकर पिछले साल से एक अग्नाशय संबंधी बीमारी से पीड़ित होने के बावजूद सीएम की कुर्सी पर काबिज होने में सफल रहे क्योंकि वह ‘कुछ राफेल फाइलों’ के कब्जे में थे। पार्टी ने एक ऑडियो टेप का हवाला दिया है जिसमें गोवा के मंत्री विश्वजीत राणे को कथित तौर पर एक अनजान व्यक्ति को यही बताते हुए सुना गया था।

राहुल गाँधी ने ट्वीट किया था-“तीस दिन हो गए हैं जबसे गोवा ऑडियो टेप रिलीज़ हुआ है। कोई एफआईआर या जांच का आदेश नहीं दिया। और ना मंत्री के खिलाफ कोई कार्यवाई हुई। ये ज़ाहिर है कि टेप विश्वसनीय है और गोवा सीएम पर्रीकर विस्फोटक राफेल रहस्य के कब्जे में हैं और ये उन्हें पीएम से ऊपर ताकत देता है।”

पर्रिकर के कथित दावे को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया था, जिसमें कहा गया था कि उनके पास राफेल विमान सौदे की फाइल ‘उनके बेडरूम में पड़ी है’।

कांग्रेस द्वारा जारी क्लिप में, राणे को यह कहते हुए सुना गया कि गोवा मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान पर्रिकर ने कहा कि उनके पास एक पूरी फाइल थी और राफेल सौदे से संबंधित सभी दस्तावेज उनके बेडरूम में पड़े थे।

गाँधी ने लोक सभा में उस टेप को चलाने की कोशिश भी की थी। जबकि पर्रिकर ने कहा कि ऑडियो टेप द्वारा तथ्यों को गढ़ने का प्रयास किया जा रहा है।

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!