राहुल गाँधी ने दी प्रधानमंत्री मोदी को प्रेस कांफ्रेंस करने की चुनौती

बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘पार्ट-टाइम प्रधानमंत्री कह कर हमला किया और उन्हें एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करने की चुनौती दी।

राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री के चुनाव प्रचारों पर कटाक्ष करते हुए कहा अब जबकि चुनाव प्रचार समाप्त हो चुके हैं तो मोदी जी प्रधानमंत्री के रूप में अपना पार्ट टाइम रोजगार शुरू कर सकते हैं।

उन्होंने ट्वीट कर कहा  “प्रिय मोदी जी, अन चुनाव प्रचार समाप्त हो चुके हैं, उम्मीद है अब आप प्रधानमंत्री के रूप में अपने पार्ट टाइम रोजगार के लिए कुछ समय निकाल सकते हैं। आपके प्रधानमंत्री बने 1,654 दिन हो चुके और आपने अब तक एक भी प्रेस कांफ्रेंस आयोजित नहीं किया। किसी दिन कोशिश कीजिये।  आपसे सवाल करने में बड़ा मजा आएगा।

ट्वीट के साथ राहुल गाँधी ने अपने प्रेस कांफ्रेंस के कुछ फोटो भी शेयर किये। प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गाँधी तेलंगाना में महागठबंधन के जीत के प्रति पूरी तरह आश्वस्त दिखे। मुख्यमंत्री के चेहरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये बात में तय होगा, फिलहाल पूरा धयान चुनाव जीतने पर है।

उन्होंने तेलंगाना राष्ट्र समिति के चीफ केसीआर पर निशाना साधते हुए कहा कि “वो चुनाव हारने वाले हैं इसलिए उनके चेहरे पर असुरक्षा और घबराहट साफ़ नज़र आ रही है। इन्होने तेलंगाना के सपने को नुकसान पहुंचाया है। हम (महागठबंधन के दल) एक साथ इस लक्ष्य को पूरा करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं”

कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन “प्रजकुट्टामी” (पीपुल्स एलायंस) कितनी सीटें जीतेगी? इस सवाल पर उन्होंने कहा “हम अभी ये नहीं सोच रहे, लेकिन हम पूरी तरह आश्वस्त हैं कि हम चुनाव जीतेंगे। आधिकतर ओपिनियन पोल भी यही कह रहे हैं।”

आदर्श कुमार: आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।