Tue. May 28th, 2024
    राजद नेता तेजस्वी यादव: राहुल गांधी में एक अच्छे प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण हैं

    राजद के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने बिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गाँधी को प्रधानमंत्री पद के योग्य बताया है।

    तेजस्वी का यह बयान तब आया है जब ये अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि उत्तर प्रदेश की तर्ज़ पर ही बिहार में आरजेडी भी कॉंग्रेस के साथ गठबंधन से अलग हो जाएगी। अब तेजस्वी के इस बयान ने उन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

    उसी रैली में बोलते हुए कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कॉंग्रेस आरजेडी के साथ ही गठबंधन में शामिल अन्य पार्टियों के साथ मिलकर न सिर्फ आगामी आम चुनाव में हिस्सा लेगी बल्कि अगले वर्ष बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी अपनी चुनौती पेश करेगी।

    तेजस्वी यादव ने राहुल गाँधी कि तारीफ ने कसीदे पढ़ते हुए न सिर्फ उन्हे प्रधानमंत्री पद के योग्य बतया बल्कि उन्हें ‘युवाओं की धड़कन’ आदि शब्दों से संबोधित किया है।

    यह रैली पटना के गाँधी मैदान में हुई है। वहीं इस रैली को ‘जनाकांक्षा’ रैली का नाम दिया गया है।

    गौरतलब है कि कॉंग्रेस ने पटना के गाँधी मैदान पर करीब तीन दशक बाद कोई रैली आयोजित की है। इसके पहले कॉंग्रेस ने वर्ष 1989 में इस ऐतिहासिक मैदान पर रैली की थी।

    इस रैली में राहुल गाँधी के साथ आरजेडी के तेजस्वी यादव, एलजेडी के शरद यादव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम माँझी व मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमाल नाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश भगेल ने भी राहुल गाँधी के साथ मंच साझा किया।

    इसी के साथ राहुल गाँधी ने यह भी कहा है कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वे गरीबों के लिए न्यूनतम आय को सुनिश्चित करेंगे। राहुल गाँधी ने बतया है कि यदि ऐसा होता है तो यह एक ऐतिहासिक कदम होगा।

    वहीं राहुल गाँधी ने उनकी सरकार बनने के बाद देशभर के किसानों का लोन माफ पूरी तरह से माफ करने की भी बात कही है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *