कुम्भाराम परियोजना को राहुल ने बताया था कुम्भकरण परियोजना, मोदी ने उड़ाया मजाक

narendr modi and rahul gandhi

राजस्थान के झुंझुनू में दो दिन पहले एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गाँधी ने कुम्भाराम लिफ्ट परियोजना को कुम्भकरण परियोजना बता दिया था जिस पर उनकी खूब किरकिरी हुई थी। अब इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष का मजाक उड़ाया है।

प्रधानमंत्री ने राहुल का मजाक उड़ाते हुए राजस्थान के सुमेरपुर में कहा यदि एक कांग्रेस नेता को अपनी ही पार्टी के पूर्व बड़े नेता का नाम याद न हो तो उसे सत्ता में आने का कोई हक़ नहीं है।

उन्होंने कहा “नामदार को अपनी पार्टी के नेताओं का ही नाम याद नहीं। उन्होंने एक मशहूर किसान और जाट नेता स्वर्गीय कुम्भाराम जी को कुम्भकरण कहा। आप सोच सकते हैं ऐसे लोग सत्ता में आये तो क्या होगा।”

चौधरी कुम्भाराम आर्या राजस्थान के एक स्वतंत्रता सेनानी, एक जाट नेता, किसान नेता और सांसद थे जबकि कुम्भकरण महाग्रंथ रामायण के अनुसार रावण का भाई था।

कुम्भाराम परियोजना को कुम्भकरण परियोजना कहने के बाद राहुल गाँधी का खूब मजाक बनाया गया था और सोशल मीडिया पर उनके ऊपर जोक्स बनाए जाने लगे।

भाजपा ने भी राहुल गाँधी की तीखी आलोचना की थी। केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल ने कहा “कुम्भकरण तो फिर भी 6 महीने तक सोता था लेकिन कांग्रेस तो 60 सालों तक सोई रही और देश को विकास से वंचित रखा”

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार समाप्त हो चुके हैं। शुक्रवार 7 दिसंबर को विधानसभा की कुल 200 सीटों पर वोट डाले जायेंगे और 11 दिसंबर को चुनाव परिणाम की घोषणा की जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here