Fri. May 24th, 2024
    amar_singh

    लगता है पूर्व समाजवादी नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह अब समाजवादी से राष्ट्रवादी बनने की राह पर निकल चुके हैं और ये हम नहीं कह रहे बल्कि अपने एक चौकाने वाले कदम के जरिये खुद अमर सिंह कह रहे हैं।

    अमर सिंह ने सबको आश्चर्य में डालते हुए अपनी एक पैतृक संपत्ति राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े एनजीओ सेवा भारती के नाम कर दी। इस संपत्ति की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

    जो सम्पति दान की गई है उसमे अमर सिंह का पैतृक घर (4 करोड़ रुपये), 10 बीघा जमीन (10 करोड़) शामिल है।  ये संपत्ति अमर सिंह के पैतृक गाँव आजमगढ़ जिले के तरवाना में है।

    सिंह ने बुधवार (28 नवंबर) को एक बयान में कहा, “अपने स्वर्गीय पिता की याद में ये संपत्ति दान कर मैंने उनके समाजसेवा के प्रयासों में योगदान करने की कोशिश की है।”

    अमर सिंह ने अपने पुरे राजनीतिक करियर के दौरान आरएसएस को सांप्रदायिक संगठन बता उसकी निंदा की थी इसलिए उनके इस कदम ने सबको आश्चर्य में डाल दिया। भाजपा के करीब जाने के अटकलों का अमर सिंह ने कोई जवाब देने से इनकार कर दिया।

    अमर सिंह ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि वहां हमेशा से राम मंदिर था अब राम प्रतिमा की ऊंचाई से मेल खाता एक भव्य मंदिर भी बन जाना चाहिए।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *