दा इंडियन वायर » खेल » राशिद खान ने धोनी की तरह हैलीकॉप्टर शॉट लगाकर वीरेंद्र सहवाग को किया खुश
खेल

राशिद खान ने धोनी की तरह हैलीकॉप्टर शॉट लगाकर वीरेंद्र सहवाग को किया खुश

राशिद खान अफगानिस्तान

अफगानिस्तान के राशिद खान एक बार अपने खेल के वजह से सुर्खियों में आ गए हैं, लेकिन इस बार वह अपनी गेंदबाजी नही बल्लेबाजी के कारण सुर्खियों में आए हैं। राशिद खान ने पहले भी टी-20 मैचों में अपने अच्छे प्रदर्शन से अपने प्रशंसको दिल जीत रखा हैं, लेकिन इस बार खेल के सबसे छोटे फार्मेट टी-10 लीग में बहतरीन बल्लेबाजी करके मैदान में विपक्षी गेंदबाजों के पसीने छूटा दिये।

मराठा अरेबियंस की टीम से टी-10 लीग खेल रहे, राशिद खान खान ने पतखून की टीम के गेंदबाज मोहम्मद इरफान की गेंद पर धोनी की तरह हैलीकॉप्टर शार्ट लगाके गेंद को दर्शको के बीच पहुंचाया। इस शार्ट को देखने के बाद मराठा अरेबियंस के कोच वीरेंद्र सहवाग अपने पैरो पर खड़े होकर उनके लिए ताली बजाने लगे, और उनके इस शार्ट से बहुत प्रभावित हुए।

राशिद खान ने मैच खत्म होने के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट में इस वीडियो को पोस्ट किया और, इस शार्ट के ‘अविष्कारक’ महेंद्र सिंह धोनी को सम्मान दिया।

लेकिन राशिद खान के तूफानी शार्ट के कारण भी टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मराठा की टीम ने 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान मे 125 रन बनाए थे, जिसमें नज्विउल्लाह ने 36, कमरान अकमल ने 25 और ब्रेंडन टेलर ने 23 रनो का योगदान दिया। पतखून की तरफ से मोहम्मद इरफान औऱ लियाम डॉव्सन ने 2-2 विकेट लिए।

126 रनो के लक्ष्य का पीछा करने आयी पतखून की टीम को पहला झटका 11 रन पर फेलेचर के रुप में लगा और वह 10 रन बनाकर पवैलियन लौट गए, उसके बाद कैमरन डेलपोर्ट और शफिकउल्लाह ने दूसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़े और शफिकउल्लाह 35 रन बननाकर आउट हो गए, उसके बाद बल्लेबाजी करने आये इंग्राम पतखून की टीम की तरफ से जीत के हीरो रहे और उन्होनें केवल 13 गेंदो में 42 रन बनाकर टीम को 9.2 ओवर में 8 विकेट से जीत दर्ज करवायी। मराठा की टीम से कोई गेंदबाज विकेट लेने में ज्यादा कामयाब नही हो पाया औऱ ब्राबो ओऱ राशिद खान ने 1-1 विकेट लिया।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!