दा इंडियन वायर » खेल » राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व साथी युवराज सिंह को उनके संन्यास पर बधाई दी
खेल

राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व साथी युवराज सिंह को उनके संन्यास पर बधाई दी

युवराज सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यांस की घोषणा की थी, जिससे उनके प्रशंसक यह खबर आश्चर्य में आ गए थे। युवराज सिंह ने 17 साल भारतीय क्रिकेट की सेवा की और उन्होने अपना डेब्यू 2000 में केन्या के खिलाफ किया था। उनका यह फैसला तब आया है जब भारत इंग्लैंड एंव वेल्स में विश्वकप खेल रहा है। 2011 विश्वकप में गेंद और बल्ले से शानदार भूमिका निभाने के लिए उन्हे मैन ऑफ द टूर्नामेंट के पुरस्कार से नवाजा गया था।

अफगानिस्तान की टीम के रहस्यमयी स्पिन राशिद खान, जो इस समय विश्वकप खेलने में व्यस्त है उन्होने भी कई खिलाड़ियो की तरह युवराज को उनके सन्यांस लेने और आगे के भविष्य के लिए बधाई दी है। 20 वर्षीय खिलाड़ी, जिसके लिए यह विश्वकप अब तक कुछ खास नही रहा, उन्होने अपने ट्वीट से भारतीय क्रिकेटर के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की।

20 वर्षीय राशिद खान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कभी भी युवराज सिंह के खिलाफ नही खेला लेकिन वह सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से इंडियन प्रीमियर लीग में युवराज सिंह के साथ खेले है। राशिद ने ट्वीट करते हुए लिखा, ” मैदान पर आपकी ताकत और विश्वास वास्तव में प्रेरणादायक है। खिलाड़ी, प्रशंसक और मैदान पर अपने खेलने से जो बदलाव आप लाते थे उसकी कमी खलेगी। आप हमेशा एक प्रेरणा बने रहेंगे।”

युवराज को न केवल उनकी धाराप्रवाह बड़ी हिटिंग और उनकी गेंदबाजी के साथ खेल को प्रभावित करने के लिए बल्कि कैंसर को हराने की उनकी बहादुर कहानी के लिए भी याद किया जाता है। उन्होंने अमेरिका में अपनी घातक बीमारी का इलाज करवाया और फिर इस बीमारी से लड़कर उन्होने एक बार फिर भारत के लिए मैदान पर वापसी की थी। उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक 2017 में आया, और उसके कुछ समय बाद उन्हे उसके बाद टीम से बाहर कर दिया गया।

अफगानिस्तान के फैंस उम्मीद कर रहे है कि राशिद खान दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ खेले

राशिद खान अपने पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ सर पर लगी चोट के बाद गेंदबाजी नही कर पाए थे। अफगानिस्तान की टीम को अभी तक अपने तीनो में हार का सामना करना पड़ा है और टीम अब अपने अगले मुकाबले में 15 जून को दक्षिण-अफ्रीका का सामना करेगी। दोनो टीमो के लिए यह जीत जरुरी होगी क्योंकि यह दोनो टीम अंक तालिका में सबसे नीचे बनी हुई है। अफागानिस्तान के कप्तान गुलाबदीन नायब ने राशिद खान की हेल्थ अपडेट देते हुए कहा कि वह दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलेंगे।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!