मंगलवार, अक्टूबर 15, 2019

राशिद खान: हमें दुनिया को दिखाने की जरूरत है कि हम केवल कागज पर अच्छे नही हैं

Must Read

उप्र उपचुनाव में बसपा ने सर्वाधिक पूंजीपतियों, अपराधियों को दिए टिकट : एडीआर

लखनऊ, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने...

उप्र : बांदा जिले में ट्रक से कुचल कर देवर-भाभी की मौत, 1 घायल

बांदा, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के तिंदवारी कस्बे में सोमवार रात एक ट्रक से कुचल...

भारतीय तेल कारोबारियों ने रोकी मलेशिया से पाम ऑयल की खरीद (लीड-1)

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। कश्मीर मसले को लेकर मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद द्वारा भारत की आलोचना से...
अंकुर पटवाल
अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

विश्व नंबर 1 टी-20 गेंदबाज राशिद खान ने अफगानिस्तान को विश्व कप के अनुभव की कमी को स्वीकार किया है, लेकिन कहा कि टीम इंग्लैंड एंव वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले आगामी चतुष्कोणीय टूर्नामेंट में अपने उम्मीद से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करेगी।

अफगानिस्तान की टीम ने विश्वकप के लिए क्वालीफायर मैचो के फाइनल में वेस्टइंडीज को मात देकर विश्वकप के लिए 10 टीमो में जगह बनाई। इस एशियाई टीम ने विश्व क्रिकेट में पिछले कुछ सालो में बहुत बढ़ोतरी की है और वह इस बार अपने दूसरे 50 ओवर के विश्वकप में भाग लेंगे इससे पहले उन्होने 2015 विश्वकप में भाग लिया था।

अफगानिस्तान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 2015 विश्व कप में केवल स्कॉटलैंड को हराने में कामयाब रहा और टीम लीग चरण में हारकर बाहर हो गई। हालांकि, अफगानिस्तान पिछले साल के एशिया कप में चमक गया क्योंकि वे बांग्लादेश और श्रीलंका से आगे बढ़कर सुपर फोर के लिए क्वालीफाई कर गए।

आगामी विश्वकप में अफगानिस्तान की टीम की कप्तानी गुलाबदीन नायब करेंगे और टीम अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1 जून को खेलेगी। इससे पहले वो अभ्यास मैचो में पाकिस्तान और इंग्लैंड से भिड़ेगी।

द एडवरटाइज़र द्वारा रशीद खान को उद्धृत किया, ” यह हमारे लिए अच्छा करने का समय है। और यही हमारे लिए मुख्य लक्ष्य होगा। लेकिन हमारी लिए बड़ी बात यह नही है कि हमें विश्वकप खेलना का मौका मिल रहा है। हमारे लक्ष्य केवल विश्वकप में भाग नही लेना बल्कि कुछ अलग करने का है।”

राशिद ने आगे कहा, ” हमारे पास कौशलता और सबकुछ है। हमारे विश्वकप में अन्य टीमो की तरह अनुभवी नही है लेकिन हमारे पास एक फायदा है कि हम बड़ी परिस्थितियों में अपनी प्रतिभा दिखा सकते है।”

राशिद ने आगे कहा, “हमें दुनिया को दिखाने की जरूरत है कि हम न केवल कागज पर अच्छे हैं। यह एशिया कप की योजना थी और विश्व कप के लिए भी होगी। हमने दबाव में अतीत में अच्छा नहीं किया था लेकिन मुझे लगता है कि यह विश्व कप है। राशिद ने कहा कि बड़ी टीमों को हराकर और एशिया कप में हमने अच्छी क्रिकेट खेली।”

हाल के दिनों में बहुत सारे टी 20 खेलने के बाद टी 20 से वनडे में स्विच के बारे में बात करते हुए, राशिद खान ने स्थिरता और धैर्य की आवश्यकता पर जोर दिया। अफगानिस्तान विश्व कप में अपने वार्म अप मैचों से पहले आयरलैंड में दो वनडे खेलेगा।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

उप्र उपचुनाव में बसपा ने सर्वाधिक पूंजीपतियों, अपराधियों को दिए टिकट : एडीआर

लखनऊ, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने...

उप्र : बांदा जिले में ट्रक से कुचल कर देवर-भाभी की मौत, 1 घायल

बांदा, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के तिंदवारी कस्बे में सोमवार रात एक ट्रक से कुचल कर मोटरसाइकिल सवार एक महिला...

भारतीय तेल कारोबारियों ने रोकी मलेशिया से पाम ऑयल की खरीद (लीड-1)

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। कश्मीर मसले को लेकर मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद द्वारा भारत की आलोचना से नाराज भारतीय कारोबारियों ने मलेशिया...

जूनियर हॉकी : जोहोर कप में जापान से 3-4 से हारा भारत

जोहोर बाहरू (मलेशिया), 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम को यहां जारी नौवें सुल्तान जोहोर कप के अपने तीसरे मुकाबले में मंगलवार...

बैडमिंटन : सिंधु और प्रणीत जीते, सौरभ तथा कश्यप डेनमार्क ओपन से बाहर (लीड-1)

ओडिंसे, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पी. वी. सिंधु और कांस्य पदक विजेता बी. साई. प्रणीत ने मंगलवार को डेनमार्क...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -