Wed. May 29th, 2024
    ramayan

    मधु मंटेना, अल्लू अरविंद और नमित मल्होत्रा लंबे समय से पौराणिक महाकाव्य रामायण पर एक भव्य आयोजन कर रहे हैं। निर्माताओं ने इसके लिए लगभग 500 करोड़ रुपये का बजट अलग रखा है और अब, इस परियोजना में ‘दंगल’ की ख्याति के नितेश तिवारी और मॉम के रवि उदियावर को शामिल किया गया है, जिसे हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में बनाया और जारी किया जाएगा।

    परियोजना दक्षिण, हिंदी, पंजाबी फिल्म उद्योगों के सभी कलाकारों को एक साथ लाने का एक विनम्र प्रयास है। फिल्म को तीन भागों में बनाया जाएगा और 3डी में रिलीज़ किया जाएगा। इस महत्वाकांक्षी परियोजना के साथ भारतीय और वैश्विक दर्शकों को बड़े पैमाने पर लक्षित किया जाएगा।

    https://www.instagram.com/p/Bv_DZ1fnUid/

    श्रीधर राघवन वर्तमान में पटकथा का विकास कर रहे हैं और निर्माता कलाकारों को बंद करने से पहले अन्य तकनीकी में देख रहे हैं।

    तिवारी ने कहा कि महाकाव्य रामायण न केवल भारतीय पौराणिक कथाओं में एक प्राचीन ग्रंथ है, बल्कि संस्कृति का भी एक अभिन्न अंग है, टीम को जोड़ने से यह सुनिश्चित होगा कि फिल्म प्रामाणिकता की मुहर लगाती है।

    “मधु और रवि सालों से दोस्त हैं, अल्लू सर और नमित किंवदंतियाँ हैं और श्रीधर की एक रचनाकार के रूप में शानदार साख है।”

    https://www.instagram.com/p/BzpOnWjF6An/

    तिवारी ने एक बयान में कहा, “राम और रावण के अलावा, हर चरित्र, यह हो, सीता, लक्ष्मण या यहां तक ​​कि हनुमान का भी कुछ कहना है, इसलिए हम कहानी को तीन हिस्सों में बता रहे हैं।”

    उदियावर ने कहा कि वह फिल्म का निर्देशन करना चाहते हैं।

    “मैंने ये कहानियाँ अपनी दादी और माँ से सुनीं और उन्हें अपने बच्चों को सुनाया। हर कोई राम, सीता और रावण की कहानी जानता है। यह एक ऐसी कहानी है जो हमारी त्रयी को यादगार बना देगी और मैं अपना सब कुछ लगा रहा हूँ।” उन्होंने कहा कि इसे मूल रूप से सही रहते हुए मज़ेदार और आकर्षक बनाने के लिए सीखा गया।

    https://www.instagram.com/p/BzGEyQvpQyp/

    “रामायण” हिंदी, तमिल, तेलुगु, मराठी, गुजराती और पंजाबी फिल्म उद्योगों के अभिनेताओं के साथ बनाई जाएगी क्योंकि निर्माता अखिल भारतीय और वैश्विक दर्शकों को लक्षित कर रहे हैं।

    यह परियोजना पिछले तीन वर्षों से प्रगति पर है।

    यह भी पढ़ें: कंगना रनौत की अब एक पत्रकार से हुई झड़प, मणिकर्णिका के ख़िलाफ़ मुहीम छेड़ने के आरोप

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *