Fri. May 24th, 2024
    SMRITI IRANI

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गाँधी के उस चुनौती पर पलटवार किया है जिसमे उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को राफेल पर 15 मिनट तक बहस करने की चुनौती दी थी।

    राहुल गाँधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में स्मृति ईरानी ने राहुल गाँधी पर पलटवार करते हुए कहा कि ‘अगर वो चैलेन्ज चाहते हैं तो वो प्रधानमंत्री कार्यालय में आ सकते हैं। बिना पेपर के देश के मुद्दों पर बोल के दिखा दें।’ उन्होंने राहुल पर ये कहते हुए तंज भी कसा कि ‘राहुल अगर अमेठी के ग्राम पंचायत का नाम भी बता दें तो बहुत बड़ी बात होगी।’

    अमेठी इंदिरा गाँधी के वक़्त से ही गाँधी परिवार का गढ़ रहा है। स्मृति ईरानी की नज़रें अमेठी पर गड़ी हैं। 2014 में स्मृति ने यहाँ से राहुल गाँधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। हालाँकि स्मृति हार गई थी लेकिन उन्होंने राहुल गाँधी के जीत के अंतर को बहुत कम कर दिया था। स्मृति ने हारने के बाद भी अमेठी को छोड़ा नहीं है। वो यहाँ अक्सर आया करती हैं और जनता से अपने संवाद बनाये रखती हैं।

    पिछले साल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गाँधी परिवार के इस गढ़ में सेंध लग गई। अमेठी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 4 विधानसभा सीटों में से भाजपा ने तीन पर कब्ज़ा कर लिया जबकि एक समाजवादी पार्टी के खाते में गई।

    राहुल गाँधी लगातार राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री को घेरते रहे हैं। 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव प्रचार ने राहुल ने सारा फोकस राफेल मुद्दे पर मोदी को घेरने में लगा रखा है। हालाँकि सरकार ने डील से सम्बंधित जानकारियां सुप्रीम कोर्ट ने सीलबंद लिफ़ाफ़े में जमा कर दिया है लेकिन राहुल गाँधी मोदी को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *