दा इंडियन वायर » समाचार » राफेल को लेकर भाजपा का आप पर हमला, सीएम केजरीवाल ने कहा सरकारों को प्रदूषण से राहत पहुंचाने के लिए काम करना चाहिए
राजनीति समाचार

राफेल को लेकर भाजपा का आप पर हमला, सीएम केजरीवाल ने कहा सरकारों को प्रदूषण से राहत पहुंचाने के लिए काम करना चाहिए

राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता बेहद खराब बनी हुई है। इस बीच केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक ट्वीट में टैग करते हुए लिखा कि राफेल सौदे के लिए जिन्होंने ‘चौकीदार चोर है’ नारे का समर्थन किया था, उन्हें माफी मांगनी चाहिए। केजरीवाल ने इसपर पलटवार करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री को राजनीति नहीं करनी चाहिए और शहर में प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए एकसाथ खड़ा होना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा राफेल लड़ाकू विमान सौदा मामले में सभी पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिए जाने के बाद, भाजपा मांग कर रही है कि कांग्रेस को राफेल सौदे में कथित भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

इसे आगे ले जाते हुए, जावड़ेकर ने शनिवार को ट्वीट किया कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राफेल सौदा मामले में जांच की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी कांग्रेस बेशर्मी के साथ ‘चौकीदार चोर है’ नारे का समर्थन कर रही है।

जावड़ेकर ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों से इस संबंध में बयान के लिए माफी की मांग की। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने केजरीवाल को टैग करते हुए ट्वीट किया कि जिन्होंने ‘चौकीदार चोर है’ नारे का समर्थन किया है, उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

इसपर प्रतिक्रिया देते हुए, केजरीवाल ने कहा, “सभी सरकारों को लोगों को प्रदूषण से राहत पहुंचाने के लिए काम करना चाहिए। लोग और दिल्ली सरकार जितना हो सकता है, उतना काम कर रही है। सर, हमें आपके समर्थन की जरूरत है।”

इसके अलावा दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी शनिवार को राफेल मामले में आप कार्यालय के पास दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी(आप) के खिलाफ प्रदर्शन किया।

About the author

विन्यास उपाध्याय

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!