Sat. Feb 4th, 2023
    मोदी बनाम राहुल

    राहुल गाँधी ने आज इंदौर में राफेल मुद्दे को लेकर फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला। इंदौर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि राफेल घोटाला एक ओपन और शट केस है। अगर इसकी जांच होती है तो मोदी जी को जेल जाना पड़ेगा।

    ‘चौकीदार चोर है’ के सवाल पर राहुल जी ने कहा कि मैंने मोदी जी को भ्रष्ट नहीं कहा। मोदी जी भ्रष्ट है। मोदी जी को पता है कि अगर राफेल की जांच शुरू हुई तो वो जेल में होंगे इसलिए वो जाँच से भाग रहे हैं।

    कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि फ्रांस में राफेल डील पर जांच शुरू होने जा रही है, सब साफ़ हो जाएगा कि किस तरह अपने दोस्त अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए मोदी जी ने नियम क़ानून को ताक पर रख दिया।

    सबरीमाला मुद्दे पर सवाल के जवाब में राहुल जी ने कहा कि उनकी नज़र में महिला और पुरुष एक बराबर हैं इसलिए महिलाओं को वहां जाने की छूट मिलनी चाहिए जहाँ वो जाना चाहती है। हालांकि उन्होंने ये कि ये उनका अपना मत है, पार्टी का मत उनसे भिन्न हो सकता है।

    कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का मानना है कि सबरीमाला केरल के पुरुषों और महिलाओं के लिए एक बहुत ही भावनात्मक मुद्दा है।

    भाजपा द्वारा अयोध्या मुद्दे पर अध्यादेश लाने की संभावना पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनके पास और कुछ नहीं बचा हैं करने को, बस यही काम बचा है।

    उन्होंने कहा कि जिस दिन राफेल डील की फ़ाइल कागज़ पर सिर्फ दो ही नाम होंगे नरेंद्र मोदी और अनिल अंबानी का।

    गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के लिए राहुल गाँधी इन दिनों मध्य प्रदेश में है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस अध्यक्ष जम कर हमले कर रहे हैं। कल उन्होंने शिवराज सिंह चौहान के बेटे का नाम पनामा पेपर में होने का आरोप लगाया था जिस पर शिवराज सिंह चौहान ने मानहानि का मुक़दमा दायर करने की बात कही थी।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *