Wed. Oct 5th, 2022
    रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण

    कांग्रेस नेता ए के एंटनी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीताराम पर निशाना साधते हुए कहा की उन्होंने HAL की छवि ख़राब की है। वही रक्षा मंत्री ने मंगलवार को कहा है कि यूपीऐ सरकार ने खुद HAL को राफेल कांट्रेक्ट से बाहर कर दिया था।

    निर्मला सीतारमण ने कहा है कि HAL तथा डसौल्ट एविएशन, फ्रेंच कम्पनी जो राफेल बनती है,उन्हें भी शामिल नहीं किया जा रहा है,कांग्रेस सरकार द्वारा एक अग्रीमेंट के तहत ये हटा दी गयी थी।

    निर्मला सीतारमण ने इंडियन वूमेंस प्रेस कारपोरेशन से बात करते हुए कहा  “HAL तथा डसौल्ट के बीच उत्पादन को लेकर जो मसला चल रहा था वह हल नहीं हो सका जिसके कारण दोनों कंपनियो के बीच करार नहीं हो पाया, इस बात से यह साफ़ ज़ाहिर हो रहा है कि यह कांग्रेस सरकार के राज में हुआ है।”

    कांग्रेस नेता ने कहा था कि सरकार ने HAL को नजरंदाज़ कर अनिल अंबानी की रिलायंस कंपनी को कांट्रेक्ट दिया है, उन्होंने यह भी कहा कि यह इसलिए हुआ है क्योकि अनिल अंबानी के नरेंद्र मोदी से अच्छे सम्बन्ध हैं।

    कांग्रेस नेता ए के एंटनी ने निर्मला सीतारमण पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका कहना है कि HAL के पास भारत में विमान बनाने की छमता नहीं है। उन्होंने HAL की छवि को ख़राब किया है। ए के एंटनी का कहना है कि HAL अकेली कंपनी है जो भारत के लिए विमान बनती है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.