दा इंडियन वायर » मनोरंजन » रानी मुखर्जी अभिनीत फिल्म ‘हिचकी’ की होगी गिफोनी फिल्म फेस्टिवल में स्क्रीनिंग
मनोरंजन

रानी मुखर्जी अभिनीत फिल्म ‘हिचकी’ की होगी गिफोनी फिल्म फेस्टिवल में स्क्रीनिंग

रानी मुखर्जी अभिनीत फिल्म 'हिचकी' की होगी गिफोनी फिल्म फेस्टिवल में स्क्रीनिंग

रानी मुखर्जी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित ब्लॉकबस्टर ‘हिचकी‘ ने दुनिया भर में दिल जीता है। दिल को छू जाने वाली और प्रेरणादायक फिल्म ने स्टीरियोटाइप्स को तोड़कर एक प्रगतिशील संदेश दिया है। रानी को एक निर्धारित स्कूल शिक्षक के रूप में दिखाया गया था, जो आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग से नादान छात्रों के जीवन को बदलती है, जबकि वह अपनी स्वयं की बीमारी- टॉरेट सिंड्रोम से निपटती है।

‘हिचकी’ ने दुनिया भर में 250 करोड़ से अधिक की कमाई की और कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में शीर्ष पुरस्कार भी जीतती रही है। फिल्म को अब एक और फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जाएगा – इटली में गिफोनी फिल्म फेस्टिवल का 49 वां संस्करण में।

Related image

‘हिचकी’ के निर्माता मनीष शर्मा कहते हैं, “हिचकी एक क्लासिक अंडरडॉग कहानी है जो दुनिया भर के दर्शकों के साथ गूंजती है। इसमें एक सार्वभौमिक कहानी है जो प्रेरणादायक और दिल को छू जाने वाली है और हम यश राज फिल्म्स में उस प्यार और प्रशंसा से अभिभूत हैं जो हमारे रत्न जैसी फिल्म को मिली है।”

“हिचकी रूढ़िवादिता के खिलाफ मानव विजय की एक कहानी है, जो हमारे समाज द्वारा थोपे जाने वाले दुर्गम बाधाओं के खिलाफ है और इसने वास्तव में संस्कृतियों और सीमाओं और आयु-समूहों के बीच अपील की है। बच्चों के फिल्म फेस्टिवल में स्क्रीनिंग के लिए चुना जाना इस आयु-समूह के साथ भी इसकी प्रासंगिकता दर्शाता है। ‘हिचकी’ वह दुर्लभ फिल्म है जो भारत को विश्व स्तर पर गौरवान्वित कर रही है और हमारा इरादा इस फिल्म को दुनिया भर में कई लोगों को दिखाने का है।”

Related image

सिद्धार्थ पी मल्होत्रा द्वारा निर्देशित फिल्म चीन में भी सबसे ज्यादा कमाने वाली बॉलीवुड फिल्म है। इटली में प्रतिष्ठित गिफोनी इंटरनेशनल चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल 19 जुलाई को शुरू होगा और 27 जुलाई को समाप्त हो जाएगा।

 

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!