Wed. Apr 24th, 2024
    रानी मुखर्जी

    रानी मुखर्जी की फ़िल्म हिचकी वर्ल्ड वाइड 200 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली है। फ़िल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने ट्वीट करके फ़िल्म के कलेक्शन की जानकारी दी है। चीन में हिचकी का कुल कलेक्शन 105 करोड़ रूपये हो गया है।

    हिचकी का भारत में कलेक्शन 58 करोड़ रूपये रहा और विदेशों (चीन को छोड़कर) में इसने 20 करोड़ रूपये की कमाई की है। चीन में हिचकी फ़िल्म बहुत पसंद की जा रही है और यहाँ हिचकी का कुल कलेक्शन 105 करोड़ रूपये  रहा है और अभी फ़िल्म की कमाई चीन में ज़ारी है।

    हिचकी का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 183 करोड़ हो गया है और ऐसा लगता है कि जल्द ही यह आकड़ा 200 करोड़ का हो जाएगा। हिचकी भारत की उन 6 फिल्मों में से एक बन गयी है जिसने 15 मिलियन डॉलर का अकड़ा पार कर लिया है। अब तक चीन में यह आंकड़ा पार करने वाली फिल्मों में ‘दंगल’, ‘सीक्रेट सुपरस्टार ‘ ,’बजरंगी भाईजान’ , ”हिंदी मीडियम और ‘पी के’ हैं।

    यशराज बैनर के तले बनी फ़िल्म हिचकी के निर्देशक सिद्धार्थ पी मल्होत्रा हैं और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में हैं। यह फ़िल्म ब्रैड कोहेन की जीवनी ‘ Front of the Class: How Tourette Syndrome Made Me the Teacher I Never Had, से प्रभावित है जिसमें रानी मुखर्जी एक ऐसी टीचर की भूमिका में हैं जो  Tourette Syndrome से ग्रसित है और अपने आप को एक अच्छी टीचर के रूप में स्थापित करना चाहती है। हिचकी चीन में ऐसी बॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट में शुमार हो गई है जिन्होंने सबसे ज्यादा कमाई की है।

    https://www.instagram.com/p/Bo0wcN2gf1w/?taken-by=hichkithefilm

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *