Mon. Jun 24th, 2024
    राज बब्बर

    कांग्रेस नेता राज बब्बर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री जो कुछ भी कहते हैं उस पर एक सवालिया निशान होता हैं जोकि प्रधानमंत्री पद पर काबिज किसी भी व्यक्ति प्रतिबिंब के लिए अच्छा नही हैं।

    कांग्रेस के उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख ने यह भी कहा कि, उनकी पार्टी जो 2014 के लोकसभा चुनावों में रायबरेली और अमेठी में राज्य की सिर्फ दो सिटों पर समिट गई थी- गायब नही हुई हैं वह फिर से जीवित हो जाएगी।

    उन्होंने कहा, मैं प्रधानमंत्री के झूठ पर कोई टिप्पणी नही करना चाहता.. जब कोई व्यक्ति, जो इतना उच्चा पद रखता हैं, उसकी विश्वसनीयता पर सवाल उठाया जा रहा हो, उसके दावों पर सवाल उठाए जाता हो, तो वह खुद सबसे बड़ा झूठ बन जाता हैं। आज, जो भी वह कहते हैं उस पर सवालिया निशान लग जाता हैं। आप समझ सकते हैं इस सवालिया निशान का प्रधानमंत्री पद पर काबिज व्यक्ति के लिए क्या मतलब हैं।

    उन्होंने कहा, सुप्रीम कोर्ट के राफेल मामले की दोबारा जांच के फैसले ने भी प्रधानमंत्री को कटघरे में खड़ा कर दिया हैं। यह मोदी जी के लिए एक झटका हैं, चाहे वह अपने बचाव में कुछ भी कहे।

    चुनाव प्रचार के दौरान प्रतिद्वंद्वियों द्वारा उनके खिलाफ की गई टिप्पणी से राज बब्बर ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में लोगों को अपनी भाषा पर नियंत्रण रखना चाहिए और सस्ते शब्दों का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।

    इस प्रकार की टिप्पणी से मुझे परेशान नही करती। मेरे माता पिता ने मुझे ऐसी संस्कृति में नही बढ़ा किया हैं, जहां मैं एक गाली के साथ दूसरी गाली देता हूं। मेरा दृढ़ विश्वास हैं कि सार्वजनिक जीवन में लोगों को अपने शब्दों पर नियंत्रण रखना चाहिए, भाषा की गरिमा का सम्मान रखना चाहिए।

    जब हम चुनावी प्रक्रिया के माध्यम से उच्च पद के लिए विवाद में होते हैं, तो हमें सस्ती भाषा का उपयोग करने से बचना चाहिए। जो लोग हमसे छोटे हैं और हमारी ओर देखते हैं, उन्हे हमारे शब्दों से प्रेरित होना चाहिए और सार्वजनिक जीवन में भाषा का महत्व सिखना चाहिए।

    बब्बर ने इस बार फतेपुर सीकरी से लोकसभा चुनाव लड़ा हैं, जहां कांग्रेस के लिए दावं ऊचे हैं, जोकि राजनेता बने अभिनेता पर आशा व्यक्त कर रहे हैं। जो कि पश्चिमी यूपी में अपने पुनरुद्धार की मांग कर रहे हैं। सात चरणों के दूसरे चरण में इस सीट पर मतदान हुआ.

    इस चुनाव को मेरे माध्यम से कांग्रेस के पुनरुद्धार के रूप में न देखें, कांग्रेस कोई ऐसी चीज़ नही जो लुप्त हो गई हैं। पार्टी लोगों के दिलों में हैं और लोगों को उस पर विश्वास हैं। लोग भरोसा करते हैं राहुल जी और प्रियंका जी के सक्रिय राजनीति के साथ प्रोत्साहित किया जाता हैं।

    बब्बर ने कहा कांग्रेस ने यूपीए के वर्षो मे सत्ता में रहते हुए समाज के सभी वर्गों के लिए काम किया हैं और मनरेगा जैसी योजनाए लेकर आए हैं। जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों में न्यूनतम 100 दिन का रोजगार सुनिश्चित किया गया था।

    उन्होंने कहा, यहां तक कि एक छोटा किसान भी गवाही देगा कि कांग्रेस ने समाज के सभी वर्गों और लोगों के लिए काम किया हैं। हमने किसानों के कर्ज माफ किए हैं, मनरेगा के माध्यम से रोजगार दिया हैं। उन्होंने कहा, हाल ही में पंजाब में कांग्रेस की अगवी वाली सरकार बनी, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी किसानों के कर्ज कांग्रेस के सत्ता में आते ही तुरंत माफ किए गए।

    मोदी सरकार के झूठे वादों पर एक चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा, विश्वास और भरोसा राजनीतिक और सार्वजनिक जीवन में बेहद महत्वपूर्ण हैं और यह लोकतंत्र की सुंदरता हैं की लोग उन  पर भरोसा करना बंद कर देते हैं जो सत्ता में आकर मूर्ख बनाते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *