Thu. Feb 29th, 2024
    raj thackeray

    महाराष्ट्र नवर्निमाण सेना को अपने अध्यक्ष राज ठाकरे की रैलियों पर किए गए खर्च का विवरण 90 दिनों के अंदर चुनाव आयोग को प्रस्तुत करने को कहा गया हैं।

    एक चुनाव अधिकारी ने कहा, चुनाव पर किए गए खर्च का विवरण पर चुनाव आयोग के साथ विचार-विमर्श करने के बाद आयोग द्वारा चुनाव नोटिस जारी किया गया जिसमें भाजपा ने मांग की थी कि एनएमएस की रैलियों में हुए खर्च को नौ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवारों के खातों में दिखाया गया हैं। जहां राज ठाकरे ने रैलियां संबोधित की थी।

    शिकायत के संबंध में मार्गदर्शन मांगा हैं और कहा हैं कि एमएनसी एक पंजीकृत राजनीतिक पार्टी हैं और उसे अपने चुनावी रैलियों में खर्चों का ब्योरा देना चाहिए।

    अधिकारी ने कहा, यह नोटिस राज ठाकरे को उन क्षेत्रों के जिला कलेक्टर के माध्यम से भेजा जा रहा हैं, जहां उन्होंने रैलियों को संबोधित किया था।

    अधिकारी ने कहा कि यह एक नियमित प्रक्रिया हैं और सभी राष्ट्रीय, राज्य और पंजीकृत दलों को अपने खातों का विवरण प्रस्तृत करना होगा।

    हालांकि, एमएनएस लोकसभा चुनाव नही लड़ रही हैं, ठाकरे ने पिछले महीने महाराष्ट्र में नौ रैलियां की थी जिसमें उन्होंने केंद्र और राज्य में भाजपा सरकार पर हमला किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को वोट नही देने को कहा।

    भाजपा ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर मांग की थी राज ठाकरे की प्रचार रैलियों का खर्च कांग्रेस और एनसीपी के उम्मीदवारों के खातों में जोड़ा जाए, जो भाजपा- सेना के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं।

    निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि अगर ठाकरे ने कांग्रेस-एनसीपी उम्मीदवारों ने अपने भाषण में वोट मांगे होते तो ऐसा किया जा सकता था।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *