दा इंडियन वायर » मनोरंजन » राजीव खंडेलवाल: मेरी खुद की नाकामयाबी ने मुझे अभिनेता बनने के लिए प्रेरित किया
मनोरंजन

राजीव खंडेलवाल: मेरी खुद की नाकामयाबी ने मुझे अभिनेता बनने के लिए प्रेरित किया

राजीव खंडेलवाल टीवी इंडस्ट्री के सबसे कुशल और कामयाब अभिनेताओं में से एक हैं। कई साल पहले, उन्होंने शो ‘क्या हादसा क्या हक़ीक़त’ से अपना टीवी डेब्यू किया था। उसके बाद उन्होंने कई हिट शोज दिए जिसमे ‘कहीं तो होगा’, ‘टाइम बम 9/11’, ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’, ‘सच का सामना’ जैसी शोज शामिल हैं।

अभिनेता टीवी इंडस्ट्री के साथ साथ फिल्म इंडस्ट्री में भी अपना योगदान देते रहे हैं। उन्होंने ‘आमिर’, ‘टेबल नंबर 21’, ‘सम्राट एंड कंपनी’, ‘फीवर’ और ‘शैतान’ समेत कई बॉलीवुड फिल्मो में काम किया है। इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान, प्रतिभाशाली अभिनेता ने अपने सफर के ऊपर बात की।

Related image

जब उनसे पूछा गया कि ऐसा कौनसा किरदार है जिसने उन्हें अभिनेता बनने के लिए प्रेरित किया, तो राजीव ने कहा कि वो उनकी खुद की नाकामयाबी ही थी जिसने उन्हें इस करियर के लिए प्रेरित किया।

उनके मुताबिक, “मैं मंच पर गया और 30 या 40 सेकंड्स से ज्यादा प्रदर्शन नहीं दे पाया। मुझे निराशा में भगा दिया गया। मुझे नहीं पता था कि अपना चहरा कैसे दिखाऊ। यह उस वक़्त मेरे खोए हुए अभिमान को उबारने जैसा था, जब मैं वास्तव में एक छोटा सा बच्चा था। मैं चौथी कक्षा में था। मैंने खुद को बताया कि मैं एक अभिनेता बनूँगा, लेकिन उस वक़्त ये बचपने में था। लेकिन ये हमेशा मेरे साथ रहा। इसलिए, शायद मेरी पूरी जिंदगी उस विफलता की वजह से एक तरह से छुटकारे की तरह है।”

RAJEEV

काम की बात की जाये तो, अभिनेता बहुत जल्द ऑल्ट बालाजी की आगामी वेब सीरीज ‘कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला’ में नज़र आयेंगे। इस शो में उनका साथ देंगी मशहूर टीवी अभिनेत्री दिव्यांका त्रिपाठी जो इन दिनों टीवी शो ‘यह है मोहब्बतें’ में भी दिखाई देती हैं।

COLD LASSI AUR CHICKEN MASALA

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!