Mon. Jun 24th, 2024
    RAHUL GANDHI

    राजस्थान में 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी शनिवार को कई रैलियों को सम्बोधित करेंगे।

    राज्य में कांग्रेस के प्रवक्ता सत्येंद्र सिंह राघव ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सुबह 9 बजे उदयपुर में युवाओं को सम्बोधित करेंगे उसके बाद भीलवाड़ा, चित्तौरगढ़ और हनुमानगढ़ में रैलियों को सम्बोधित करेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत और राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट कांग्रेस अध्यक्ष के साथ मौजूद रहेंगे।

    राज्य की सत्ता में वापसी पर नज़रें गड़ाए कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के आखिरी चरण में अपनी रणनीति के अनुसार पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं को ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार में उतार दिया है और जयपुर में ‘वॉर रूम’ स्थापित कर चुनावी अभियान पर नज़र रखना शुरू कर दिया है।

    कांग्रेस के शीर्ष नेता अविनाश पांडे, मुकुल वासनिक, गुलाम नवी आज़ाद बागियों से निपटने के लिए जयपुर में कैम्प कर रहे हैं।

    ओपिनियन पोल के अनुसार इस बार राज्य में कांग्रेस के पूर्ण बहुमत के साथ लौटने के आसार है लेकिन कांग्रेस के रणनीतिकार इस पूर्ण बहुमत को प्रचंड बहुमत में बदल भाजपा से 2013 का बदला लेना चाहते हैं जब भाजपा ने 200 में से 163 सीटें हासिल कर कांग्रेस को 21 सीटों पर समेट दिया था। कांग्रेस को इस बार वसुंधरा के खिलाफ जबरदस्त सत्ता विरोधी लहर का भी साथ मिल रहा है।

    राज्य में विधानसभा की 200 सीटों पर 7 दिसंबर को वोट डाले जायेंगे और और 11 दिसंबर को चार अन्य राज्यों के साथ चुनाव परिणाम की घोषणा की जायेगी।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *